Home Featured सलीम हत्याकांड मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास एवं अर्थदंड की सजा।
May 15, 2024

सलीम हत्याकांड मामले में चार आरोपियों को आजीवन कारावास एवं अर्थदंड की सजा।

दरभंगा: व्यवहार न्यायालय दरभंगा के अपर सत्र न्यायाधीश सुमन कुमार दिवाकर की अदालत ने कटहलबाड़ी भंडार चौक निवासी सलीम की हत्या के जुर्म में 4 मर्डर अभियुक्तों को बुधवार को धारा 302/34 में आजीवन सश्रम कारावास और 1-1 लाख रुपए अर्थदण्ड की सजा सुनाई है। अर्थदण्ड भुगतान नहीं करने पर एक साल की सजा भुगतने का प्रावधान की गई है। सभी चार जुर्मियों को 29 अप्रैल को दफा 302 में दोषी करार दिया गया था।

Advertisement

अभियोजन पक्ष का संचालन कर रहे एपीपी चम्पा मुखर्जी ने बताया कि सलीम की हत्या 23 दिसंबर 2022 की रात में 8.15 बजे कर दी गई थी। घटना की प्राथमिकी मृतक का भाई रुस्तम ने विश्वविद्यालय थाना में काण्ड संख्या 477/22 दर्ज कराया था। इस मामले में आरोप पत्र के बाद कोर्ट ने संज्ञान लिया।

Advertisement

सत्रवाद सं.265/23 में ट्रायल किया गया। सभी चार जुर्मी विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कटहलबाड़ी भंडार चौक निवासी अभियुक्त मो. गुड्डू और मो. नबाब उर्फ लीलू समेत मो.कासिम एवं अलीराजा है। जिन सबों को हत्या के जुर्म में आजीवन सश्रम कारावास और 1-1 लाख रुपए अर्थदण्ड की सजा बुधवार को सुनाई गई है।

Advertisement

सूचक के अधिवक्ता शिवचंद्र चौरसिया ने बताया कि घटना का कारण है कि मृतक सलीम का मोबाइल चोरी हो गया था। चोरी हुई मोबाइल फोन नंबर पर कॉल करने पर मो.नबाब उर्फ लीलू ने कॉल रिसीव किया। मृतक का चोरी किया गया मोबाइल फोन सेट लौटाना नहीं पड़े। इसके लिए चारों अभियुक्तों ने ईंटा से कान के जबड़ा पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…