Home Featured फायरमैन बना सुपरमैन: जान पर खेलकर बचाई बर्निंग अपार्टमेंट में फंसे लोगों की जान।
April 23, 2024

फायरमैन बना सुपरमैन: जान पर खेलकर बचाई बर्निंग अपार्टमेंट में फंसे लोगों की जान।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी

दरभंगा: दरभंगा में आग लगने की एक घटना वीभत्स हादसा में बदल सकता था, यदि अग्निशमन के फायरमैन रमेश कुमार ने वन मैन आर्मी की भूमिका न निभाई होती। ऐसा लग रहा था जैसे लोगों की जान बचाते समय फायरमैन रमेश अपार्टमेंट में फंसे लोगों केलिए जैसे सुपरमैन बन गया हो। रमेश ने अपनी जान पर खेलकर कई बच्चे एवं महिलाओं समेत 15 से 20 लोगों को एक एक कर जल रही बिल्डिंग से बाहर निकाला और बड़ा हादसा होने से रोक लिया। आसपास के सभी लोग रमेश की इस बहादुरी की चर्चा करते नहीं थक रहे।

Advertisement

दरअसल, मंगलवार को विश्विद्यालय थानाक्षेत्र के दिल्ली मोड़ के पास गिरजा रेसीडेंसी अपार्टमेंट में आग लग गयी। आग लगने के बाद चार मंजिल का पूरा अपार्टमेंट धुंआ से भरा गया। आग लगने की घटना के बाद अपार्टमेंट में रह रहे लोगों के बीच अफरातफरी मच गयी। आग लगने की सूचना पर फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। अग्निशमन के कर्मियों ने सीढ़ी के सहारे दर्जनों लोगों की जान बचाई

Advertisement

बताया जा रहा है कि ग्राउंड फ्लोर में रखे लकड़ी कारण आग लग गयी. यह घटना विश्विद्यालय थाना के दिल्ली मोड़ के पास की है।

जानकारी के अनुसार दरभंगा के वासुदेवपुर में गिरजा रेजीडेंसी अपार्टमेंट में आग लगने के कारण मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया. अमार्टमेंट में धुंआ भरने के कारण कई परिवार फंसे हुए थे। फायर बिग्रेड की टीम, पुलिस और स्थानीय लोग ने साथ मिलकर मौके पर रेस्क्यू शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि सभी लोगों को सकुशल अपार्टमेंट से बाहर निकाल लिया गया है। पहले बाहर से आग बुझा लिया गया और फिर अपार्टमेंट के अंदर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया।

Advertisement
Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…