Home Featured डीएम ने की बहादुरपुर एवं हनुमाननगर में बाढ़ के पानी का फैलाव एवं राहत कार्य की समीक्षा।
September 1, 2021

डीएम ने की बहादुरपुर एवं हनुमाननगर में बाढ़ के पानी का फैलाव एवं राहत कार्य की समीक्षा।

दरभंगा: बुधवार को जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में बहादुरपुर एवं हनुमाननगर अंचल में बाढ़ के पानी का फैलाव एवं बाढ़ राहत कार्य की समीक्षा को लेकर हनुमाननगर एवं बहादुरपुर अंचल के सीओ, बीडीओ, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी एवं अपर समाहर्ता के साथ बैठक की गयी।

बैठक में बहादुरपुर के अंचलाधिकारी ने बताया कि जलवाड़ा, मनिहारी एवं सिमरा निहालपुर में पानी का फैलाव हो गया है। डीएम ने अपर समाहर्ता को बहादुरपुर के उक्त पंचायतों का भ्रमण कर बाढ़ की स्थिति व राहत कार्य का जायजा लेने हेतु भेजा। डीएम ने बहादुरपुर के अंचलाधिकारी को उन पंचायतों में राहत कार्य तेज करने, सामुदायिक किचन की व्यवस्था संबंधित पंचायत के बाढ़ आश्रय स्थल पर करने एवं बाढ़ प्रभावित परिवारों को जी आर(बाढ़ साहाय्य अनुदान) की राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अंचलाधिकारी बहादुरपुर को बाढ़ प्रभावित परिवारों की सूची नहीं भेजने को लेकर भी हिदायत दी तथा अतिशीघ्र सूची भेजने के निर्देश दिए। जिला पशुपालन पदाधिकारी को उन पंचायतों के मवेशियों के लिए तत्काल पशु चारा की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

हनुमान नगर के अंचलाधिकारी ने बताया कि हनुमाननगर में भी अधिकतर इलाके में पानी फैल गया है। जिलाधिकारी ने बाढ़ की स्थिति का अवलोकन कर एवं बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावित परिवारों की सूची आज ही प्रपत्र -1 में प्रतिवेदित करने तथा तत्काल बाढ़ प्रभावित परिवारों का आकलन कर उनको जीआर की राशि मुहैया कराने एवं बाढ़ प्रभावित 10 स्थानों पर सामुदायिक किचेन चलवाने के निर्देश दिए।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…