Home Featured बाजार समिति से मतगणना केंद्र हटाने की मांग को लेकर व्यवसायी संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन।
September 2, 2021

बाजार समिति से मतगणना केंद्र हटाने की मांग को लेकर व्यवसायी संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: गुरुवार को बाजार समिति व्यवसायी संघ के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मिलकर मतगणना स्थल परिवर्तित करने की मांग की है। उनका कहना है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव केलिए बाजार समिति में मतगणना स्थल बनाने के कारण व्यापारियों को अपनी दुकानें खाली करनी पड़ेगी, जिससे उन्हें भारी आर्थिक नुकसान होगा। इस संबंध में उन्होंने अपनी मांगों से सबंधित एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन भी जिलाधिकारी को सौंपा।

प्रतिनिधि मंडल में शामिल सदस्यों ने बताया कि कोविड-19 के कारण बाजार लगातार बन्द रहने से बाजार समिति के व्यवसायियों का भी व्यापार प्रभावित हुआ। व्यापारी लगातार नुकसान में रहे हैं। ऐसे में यदि पुनः यदि अभी दुकानें बंद करनी पड़ी तो व्यापारियों केलिए विकट स्थिति उतपन्न हो जाएगी।उन्होंने बताया कि कोरोना के प्रथम लहर में व्यवसाय प्रभावित हुआ। पुनः 2020 के विधानसभा चुनाव में भी उन्हें दुकान खाली करना पड़ा। इसके तुरंत बाद कोरोना की दूसरी लहर आ गयी और व्यवसाय प्रभावित हुआ। ऐसे में स्थिति थोड़ी सी सामान्य होते ही उन्हें पुनः यदि दुकान खाली करनी पड़ी तो बाज़ार समिति के व्यवसायी सड़क पर आ जाएंगे। साथ ही रोज कमाने खाने वाले गरीब मजदूरों के समक्ष भी भुखमरी की स्थिति उतपन्न हो जाएगी। साथ ही बाढ़ के पानी के कारण कोई अन्य वैकल्पिक व्यवस्था भी नही है ताकि दूसरी जगह से कारोबार कर सकें।

उनलोगों ने बताया कि आलू-प्याज का मुख्य कारोबार सी ब्लॉक में ही होता है, जो अब राज्य खाद्य निगम के अधीन है। आलू प्याज की गाड़ी सड़क पर खड़ा कर व्यापार करने से पुलिस रोकती है। ऐसे में आलू प्याज के व्यापारी कहाँ जाएं!

साथ ही व्यवसायियों ने व्यापार बन्द होने की स्थिति में उन्हें लगने वाले बैंक ब्याज, ईएमआई, दुकान किराया एवं विभिन्न प्रकार टैक्सों को लेकर भी चिंता जतायी। ये सभी चीजें उन्हे व्यापार बन्द रहने पर भी लगेगी ही।

ज्ञात हो कि पंचायत चुनाव को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बाजार समिति के व्यापारियों को पत्र के माध्यम से मतगणना केंद्र, वज्रगृह एवं अन्य चुनाव कार्यों केलिए दुकानों एवं गोदामों को खाली करने केलिए निर्देशित किया गया है। इसी के बाद व्यवसायी संघ द्वारा जिलाधिकारी को मतगणना स्थल परिवर्तित करने हेतु ज्ञापन सौंपा गया है।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…