Home Featured ग्रीन प्रबंधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए एमएलएसएम कॉलेज को मिला अवार्ड।
September 2, 2021

ग्रीन प्रबंधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए एमएलएसएम कॉलेज को मिला अवार्ड।

दरभंगा: महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण शिक्षा परिषद, उच्च शिक्षा विभाग, शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की ओर से महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह मेमोरियल महाविद्यालय को सत्र 2020- 21 के लिए स्वच्छता एक्शन प्लान के तहत राष्ट्रीय स्तर पर वन डिस्ट्रिक्ट वन ग्रीन चैंपियन अवार्ड के शैक्षणिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जिला पदाधिकारी त्यागराजन एसएम की ओर से अधिकृत जिला शिक्षा पदाधिकारी विभा कुमारी ने यह पुरस्कार महाविद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ. श्रीमती मंजू चतुर्वेदी व सैप के नोडल पदाधिकारी डॉ. कालिदास झा को प्रदान किया।

यह पुरस्कार प्रतिवर्ष स्वच्छता, स्वास्थ्य, कचरा प्रबंधन, जल प्रबंधन ऊर्जा प्रबंधन तथा ग्रीन प्रबंधन के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए  महाविद्यालय को प्रदान किया जाता है। इस अवसर पर महाविद्यालय की ओर से प्रधानाचार्य प्रो मंजू चतुर्वेदी, एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ कालिदास झा, आईक्यूएसी कोऑर्डिनेटर डॉ विनोद कुमार मिश्र, महाविद्यालय के बर्सर डॉ विनय कुमार झा, जंतु विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ ऋषिकेश कुमार उपस्थित रहे।

नोडल पदाधिकारी डॉ. कालिदास झा ने महाविद्यालय स्तर पर स्वच्छता, वेस्ट डिस्पोजल, वाटर हार्वेस्टिंग, जल संरक्षण, वृक्षारोपण और सौर ऊर्जा के क्षेत्र में किए गए कार्यों एवं भावी योजना से उपस्थित प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया। महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ मंजू चतुर्वेदी ने सभी सदस्यों एवं छात्र प्रतिनिधियों को इस पुरस्कार का असली हकदार बताया और कहा कि समन्वित प्रयास से महाविद्यालय की यह अभूतपूर्व उपलब्धि है।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…