Home Featured चार दिवसीय युवा उत्सव मिथिलारोहण का हुआ भव्य समापन।
December 24, 2021

चार दिवसीय युवा उत्सव मिथिलारोहण का हुआ भव्य समापन।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की ओर से सीएम साइंस कॉलेज में आयोजित चार दिवसीय युवा उत्सव मिथिलारोहण का शुक्रवार को समापन हो गया। समापन समारोह में कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने कहा कि रचनात्मक कार्य करने पर ही जीवन में आगे बढ़ने की शक्ति मिलती है। युवा उत्सव जैसा महोत्सव बच्चों को अपने भीतर छिपे रचनात्मक कौशल को बाहर लाने का अवसर प्रदान करता है।

कुलपति ने कहा कि जीवन में रचनात्मकता का बहुत महत्व है। बच्चों में प्रतियोगिता की भावना पैदा होने पर ही वे आगे बढ़ने के लिए अनवरत मेहनत करते हैं। अनवरत रूप से मेहनत करने पर ही जीवन में सफलता मिलती है। कुलपति ने आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. प्रेम कुमार प्रसाद, सचिव प्रो. दिलीप कुमार चौधरी व उनकी टीम को साधुवाद दिया। प्रति कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा ने कहा कि ऐसा कम ही होता है कि इतने बड़े उत्सव का आयोजन हो और सभी संतृष्ट हों। कोरोना काल में भी सीएम साइंस कॉलेज ने जिस सफलता के साथ युवा उत्सव का आयोजन किया है, यह काबिले तारीफ है।

Advertisement

खेल पदाधिकारी प्रो. अजयनाथ झा ने कहा कि सीएम साइंस कॉलेज ने अपने दायित्व को सौ प्रतिशत निभाया है। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. प्रेम कुमार प्रसाद ने सीएम साइंस कॉलेज को युवा उत्सव कराने के लिए चुनने के लिए कुलपति को साधुवाद दिया। साथ ही युवा उत्सव में शामिल 22 कॉलेजों के प्रतिभागियों और शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया। आयोजन समिति के सचिव प्रो. दिलीप कुमार चौधरी ने समापन समारोह में शामिल सभी अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया। प्रो. चौधरी ने कहा कि उत्सव में मिथिला विवि के 22 कॉलेजों के 317 प्रतिभागी शामिल हुए। 24 निर्णायक मंडल ने प्रतियोगिताओं में शामिल प्रतिभागियों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता का चयन किया है। उन्होंने कॉलेज के शिक्षकों व शिकेतर कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

समापन समारोह में विधि पदाधिकारी डॉ. सोनी सिंह, पीजी संगीत व नाट्य विभाग की डीन लवण्य कीर्ति सिंह काव्या, सीएम साइंस कॉलेज के बर्सर डॉ. अशोक कुमार झा, प्रो. जीएम मिश्रा, डॉ. सुजीत कुमार चौधरी, डॉ. अभय कुमार झा, डॉ. अभय सिंह, डॉ. रश्मि रेखा, डॉ. सुषमा रानी व अन्य शामिल थे।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…