Home Featured लाठीचार्ज की सोलहवीं बरसी पर शिक्षकों ने मनाया संकल्प दिवस।
December 24, 2021

लाठीचार्ज की सोलहवीं बरसी पर शिक्षकों ने मनाया संकल्प दिवस।

दरभंगा. वर्ष 2005 में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर हुए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज की सोलहवीं बरसी पर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले गंगासागर दरभंगा स्थित कार्यालय में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी संकल्प दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का उद्धघाटन जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्या सुनीता यादव के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिला अध्यक्ष सह प्रदेश उपाध्यक्ष शंभू यादव के द्वारा किया गया।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्री यादव ने कहा हम लोग 24 दिसंबर को प्रत्येक वर्ष संकल्प दिवस मनाते आ रहे हैं। इसी दिन 2005 को हमारे शिक्षक एवं शिक्षिका शांतिपूर्वक विधानसभा का घेराव कर रहे थे। इसी क्रम में बिहार सरकार के द्वारा शिक्षकों पर बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज आंसू गैस के गोले दागे गए जिससे हमारे सैकड़ों निर्दोष शिक्षक घायल हो गए। उसी दिन से हम लोग यह कार्यक्रम मनाते आ रहे हैं।

श्री यादव ने शिक्षकों से अपने कर्तव्य को निष्ठा पूर्वक निर्वहन करने का अपील की और कार्यक्रम में उपस्थित सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया।

Advertisement

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नवनिर्वाचित जिला परिषद सुनीता यादव ने शिक्षकों को कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया एवं उनसे आग्रह किया आप अपने कार्य को निष्ठा पूर्वक संपादित करें। हम आपके हर एक कदम पर हम साथ रहेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार झा ने कहा आज का दिन शिक्षकों के लिए काला दिन है। पूर्व में हुई घटना जब याद आती है तो पूरा जिस्म आग की तरह धधकने लगता है। उन्होंने शिक्षकों से अपील की आप शांति पूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करें। संगठन हर मोर्चे पर आपके साथ रहेगी। आप सभी इसी तरह इस दिवस को संकल्प दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं आज भी उपस्थित हुए हैं इसके लिए आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद।

Advertisement

कार्यक्रम में संजीत यादव, कार्तिक मिश्रा, रामनंदन मोची, प्रमोद कुमार सहित कई शिक्षको ने भाग लिया।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…