Home Featured दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार में ठंढ़ बढ़ने के साथ साथ बारिश के भी आसार।
December 26, 2021

दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार में ठंढ़ बढ़ने के साथ साथ बारिश के भी आसार।

दरभंगा: पिछले 24 घन्टे से जहां ठंड से राहत मिल रही है वहीं आज यानी रविवार की रात से दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार के मौसम में बड़े बदलाव की संभावना जताई गई है। इस दौरान बिहार के कई इलाकों में बारिश के भी आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आज रात से घना कुहासा छाया रहेगा और विजिबलिटी पर इसका असर पड़ेगा। वैज्ञानिकों की मानें तो सोमवार से पटना सहित कई अन्य इलाकों का मौसम बदलेगा।

पटना के अलावा गया, नालन्दा, नवादा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में मध्यम बारिश की सम्भावना है। वहीं 24 घन्टे बाद सीवान, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर और समस्तीपुर में भी बारिश हो सकती है। फिलहाल राज्य के कई इलाक़ों में पुरवईया और दक्षिणी दिशा से हवा चल रही है।

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्वी यूपी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से पटना समेत पूरे बिहार के मौसम में बदलाव के आसार हैं। हांलाकि हवा की दिशा बदलने की वजह से ठंड से राहत है वहीं अधिकतम तापमान में भी कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। पिछले 24 घन्टे की बात करें तो गया सबसे ज्यादा ठंड रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान में करीब डेढ़ डिग्री का इजाफा हुआ और 8.5 डिग्री वहां का तापमान रहा।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…