Home Featured आइसा एवं इनौस के आह्वान पर निकाला गया प्रतिवाद मार्च।
December 27, 2021

आइसा एवं इनौस के आह्वान पर निकाला गया प्रतिवाद मार्च।

दरभंगा: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) व इंकलाबी नौजवान सभा (इनौस) के आह्वान पर रविवार को शहर के मिर्जापुर चौक से आयकर चौक तक प्रतिवाद मार्च निकाला गया। प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व आइसा राज्य सह सचिव राजू कर्ण, ओणम कुमारी व इनौस जिला सचिव गजेंद्र नारायण शर्मा ने किया।

मौके पर इनौस के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार नौजवानों के साथ बदाखिलाफी कर रही है। चुनाव में 19 लाख रोजगार का वादा देकर नौजवानों का वोट लिया और आज नौजवानों को रोजगार देने से भाग रही है। रोजगार के बदले कर्ज देने की बात कर रही है जो बिहार के नौजवानों के साथ विश्वासघात है। अगर सरकार नौजवानों को अविलंब रोजगार मुहैया नही करवाती है तो इनौस रोजगार दो आंदोलन को तेज करेगी।

जिला अध्यक्ष प्रिंस राज ने कहा कि बिहार सरकार नौजवानों के साथ अन्य तबके के लोगों को ठग रही है। आज 38 हजार शिक्षक अभ्यर्तियों की काउंसिलिंग करवा ली गयी लेकिन उन्हें नियुक्ति पत्र नही दिया जा रहा है। बिहार में लाखों में शिक्षक-कर्मचारी के पद रिक्त हैं लेकिन सरकार को कोई चिंता नही है। शिक्षक-कर्मचारी की नियुक्ति के सवाल पर आइसा आन्दोलन को तेज करेगी।

इनौस जिला सचिव गजेंद्र नारायण शर्मा ने कहा कि नीतीश कुमार ने सात निश्चय योजना में वार्ड सचिव से कम करवा लिया लेकिन उन्हें कोई पारिश्रमिक नहीं दिया। जरूरत है कि सात निश्चय योजना की देखभाल के लिए वार्ड सचिव को नियमित करना चाहिए। इतनी ठंड में भी वार्ड सचिव पटना की सड़कों पर धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार उनसे वार्ता नहीं कर रही है। उन्होंने सरकार से जल्द से जल्द वार्ता करने की मांग की।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…