Home Featured माले एवं इंसाफ मंच के बैनर तले निकला प्रतिवाद मार्च।
December 27, 2021

माले एवं इंसाफ मंच के बैनर तले निकला प्रतिवाद मार्च।

दरभंगा: उत्तराखण्ड में आयोजित तथाकथित धर्म संसद से अल्पसंख्यकों के जनसंहार के आह्वान के जरिये धर्मोन्माद पैदा करने की कोशिशों के खिलाफ देशव्यापी आक्रोश के तहत भाकपा (माले) व इंसाफ मंच के बैनर तले सोमवार को दरभंगा क्लब से लहेरियासराय टावर तक प्रतिवाद मार्च निकाला गया।

प्रतिवाद मार्च का नेतृत्व भाकपा (माले) के जिला सचिव बैद्यनाथ यादव, राजद के जिलाध्यक्ष उमेश राय, इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, जसम के राज्य उपाध्यक्ष प्रो. कल्याण भारती, भाकपा(माले) राज्य कमेटी सदस्य अभिषेक कुमार, नगर सचिव सदीक भारती, आइसा जिलाध्यक्ष सचिव क्रमश: प्रिंस कुमार कर्ण, मयंक कुमार आदि ने किया।

प्रतिवाद मार्च में लोग नारा लिखे दर्जनों तख्तियां लिए खड़े थे। प्रतिवाद मार्च दरभंगा क्लब के पास आकर तब्दील हुए विरोध सभा को संबोधित करते हुए भाकपा (माले) राज्य स्थायी समिति के सदस्य बैद्यनाथ यादव ने कहा कि भाजपा व आरएसएस ही इस तरह के नफरत भरे अभियान की मूल जड़ हैं। यह ताज्जुब की बात है कि संविधान का माखौल उड़ाने वाले और देश की गंगा-जमुनी तहजीब व एकता को तोड़ने वाले ऐसे देशद्रोही ताकतों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई, जो खुलेआम कत्लेआम का आह्वान कर रहे हैं।

Advertisement

वक्ताओं ने कहा कि देश की जनता गंगा-जमुनी तहजीब के पक्ष में है और धर्म के नाम पर भड़काए जा रहे उन्माद का मुकम्मल जवाब देगी। मुसलमानों के खिलाफ खुलेआम नफरत भरी बातें करने वाले कट्टर हिन्दुत्ववादी नेता यति नरसिम्हानंद और प्रबोधानंद की तत्काल गिरफ्तारी की मांग आज पूरा भारत कर रहा है। इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष व लोकतांत्रिक देश है। इस देश में धर्म के नाम पर जनता को बांटने की साजिश हम कभी कामयाब नहीं होने देंगे।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…