Home Featured ऐक्टू के राष्ट्रव्यापी आहवान पर अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर निकाला गया प्रतिवाद मार्च।
May 1, 2022

ऐक्टू के राष्ट्रव्यापी आहवान पर अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर निकाला गया प्रतिवाद मार्च।

दरभंगा: ऑल इंडिया सेंट्रल काउंसिल ऑफ ट्रेड यूनियन(ऐक्टू) के राष्ट्रव्यापी आहवान पर अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर रविवार को दरभंगा क्लब से प्रतिवाद मार्च निकाला गया जो रोटरी क्लब, दरभंगा आयुक्त कार्यालय, समाहरणालय होते हुए लहेरियासराय टावर पहुंच कर सभा मे तब्दील हो गया। मार्च का नेतृत्व ऐक्टू के जिला प्रभारी डॉ उमेश प्रसाद साह, भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य देवेन्द्र कुमार, अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के नेता मो जमाल उद्दीन, विनोद सिंह, मीटर रीडिंग संघ के सन्तोष कुमार चौधरी आदि ने संयुक्त रूप से किया।

इस मौके मीटर रीडर संघ के नेता कुमुद कान्त झा की अध्यक्षता मे लहेरियासराय टावर पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए ऐक्टू के जिला प्रभारी डॉ उमेश प्रसाद साह ने कहा कि देश भर में अतिक्रमण हटाने के बहाने मेहनतकश एवं गरीबों के घरों, ठेलों तथा दुकानों आदि पर बुलडोजर चलाए जा रहे हैं। इसमें भाजपा की सरकारें और नगर निगम इत्यादि चुन-चुन कर मुस्लिम मेहनतकश गरीबों को बांग्लादेशी और दंगाई बताकर

Advertisement

उनपर खास निशाना साध रहे हैं। भाजपा ने बुलडोजर को अपना नया चिन्ह-सा बना लिया है। ऐसे में जरूरी है कि देश के गरीब और मेहनतकश एकजुट होकर इस भाजपाई बुलडोजर राज का प्रतिरोध करें।

सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा(माले) जिला कमिटी सदस्य देवेन्द्र कुमार ने कहा कि हिंदू, मुस्लिम, सिख एवं ईसाई आदि सभी समुदायों के मेहनतकशों को एकजुट होकर गरीबों के आवास और रोजगार पर, सामाजिक मेल-मिलाप और भाईचारे-पहनापे पर, और देश के संविधान पर बुलडोजर चलाने का विरोध करना चाहिए। साथ ही उन्होंने बताया कि इस

Advertisement

साजिश से लोगों को सचेत करने और साजिश का प्रतिरोध करने केलिए प्रेरित करने के हेतु मई दिवस पूरे मई महीने भर का अभियान चलाया जाएगा।

इस मौके पर सभा को अमरनाथ राय, बलराम प्रसाद, सुजीत भट्टाचार्य, पवन महतो, रामकुमार, राजेश महतो, कुंदन झा, अरमान मल्लिक, शंकर चौधरी आदि ने भी सम्बोधित किया।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…