Home Featured साइकल पार्ट्स के भीतर में ट्रक में रखे में 40 लाख के शराब को पुलिस ने किया जब्त।
July 8, 2022

साइकल पार्ट्स के भीतर में ट्रक में रखे में 40 लाख के शराब को पुलिस ने किया जब्त।

दरभंगा: मनीगाछी थाने की पुलिस ने गुरुवार की रात सकरी बाजार के निकट दहोरा स्थित एक मार्केट कॉम्प्लेक्स के भीतर गोदाम परिसर से शराब लदे ट्रक को पकड़ने में कामयाबी हासिल किया है। इस ट्रक में कुल 298 कार्टन शराब लदा था। तस्करों ने बड़ी चालाकी से शराब को साइकिल के पार्ट्स के भीतर छिपा कर रखा था। इन 298 कार्टूनों में कुल 8694 बोतल शराब थी । बरामद शराब की अनुमानित कीमत करीब 40 लाख होने की संभावना है।

इस सम्बंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग एवं एफएसएल की टीम को हरियाणा निर्मित इस शराब को मनीगाछी क्षेत्र में खपाने की योजना की जानकारी मिली। ट्रक के बिहार में प्रवेश के साथ ही ट्रैकिंग की जाने लगी। वहीं मनीगाछी थानाध्यक्ष राजनंदन कुमार के नेतृत्व में पुलिस दल का गठन कर इलाके में तैनात कर दिया गया था। पुलिस की घेराबंदी की जानकारी ट्रक चालक को भी लग गई, तो उसने सकरी एनएच -57 से सकरी बाजार में प्रवेश करने के दौरान पुलिस को चकमा देकर राघोपुर उत्तरी पंचायत के दहौरा स्थित मार्केट कॉम्प्लेक्स परिसर में ट्रक को घुसा कर फरार हो गया।

Advertisement

इस बीच उस ट्रक की ट्रैकिंग में लगी पुलिस सकरी – धरौड़ा रोड में आगे बढ़ने पर ट्रक को कहीं भी सड़क पर नहीं देखकर पीछे लौटी और ट्रक के चक्के की निशानदेही पर गोदाम परिसर में पहुंची, जहां ट्रक खड़ा मिला। जब्त ट्रक में करीब पांच लाख से अधिक के साइकिल पार्ट्स भी थे । इस मामले में मार्केट कॉम्प्लेक्स के मालिक अरविंद मिश्र उर्फ मुरारी मिश्र को थाने में लाकर पूछताछ की गई ।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…