Home Featured सांसद ने किया समय सीमा से पहले आरओबी निर्माण का दावा, पर समय सीमा की कोई अवधि नही बताया।
July 12, 2022

सांसद ने किया समय सीमा से पहले आरओबी निर्माण का दावा, पर समय सीमा की कोई अवधि नही बताया।

दरभंगा: वर्षो से रेलवे गुमटी जाम की समस्या झेल रहे शहरवासियों केलिए एकबार फिर राहत भरी खबर दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने दी है। वर्षो से अनेकों बार रेलवे गुमटी निर्माण जल्द शुरू होने की बात सुन रहे शहरवासियों को एकबार पुनः जल्द निर्माण शुरू होने की बात सांसद द्वारा बतायी गयी है। हालांकि पिछले तीन साल में कई बार तीन महीने में कार्य शुरू होने का दावा करने के बाबजूद हर दावा विफल होने के कारण उन्होंने कोई समय सीमा इसबार नही बताया है।

दरअसल, रेल संबंधी स्थाई समिति एवं रेल मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति के सदस्य सह दरभंगा सांसद डा. गोपाल जी ठाकुर ने मंगलवार को कहा है कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के सहयोग से स्वीकृत दोनार, पंडासराय,बेला, दिल्ली मोड़ सहित स्वीकृत पांचों आरओबी का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू होगा। फाटक संख्या 21 (चट्टी गुमटी) पर भी आरओबी निर्माण के लिए बनाए गए डीपीआर को स्वीकृति मिल चुकी है। लहेरियासराय स्टेशन पर लगभग साढ़े पांच करोड़ की लागत वाले लो कास्ट ओवरब्रिज निर्माण को भी स्वीकृति मिल चुकी है। शीघ्र निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

Advertisement

वे मंगलवार को दरभंगा सहित मिथिला से जुड़ी विभिन्न रेल विकास परियोजना एवं यात्री सुविधाओं को लेकर हाजीपुर रेल निकेतन में पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा के साथ बैठक के दौरान हुई चर्चा के बाद बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी रेल परियोजना की कार्य प्रगति की समीक्षा एवं आगामी कार्य योजना को लेकर कई दिशा निर्देश दिए हैं। समय से पहले दरभंगा की सभी योजनाएं पूरी होंगी। हालांकि कि ये समय सीमा क्या निर्धारित है, इसे भी उन्होने गुप्त ही रखा।

ऐसे में अगर वास्तविक रूप से कार्य प्रारंभ होने की स्थिति में है और वास्तव में इसके लिए समय सीमा निर्धारित है तो फिर उस समय सीमा के विषय मे सांसद द्वारा खुलकर क्यों नही बताया जाता, यह सवाल भी अपने आप मे एक बड़ा संशय पैदा करता है।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…