Home Featured गेहुआं नदी में उफान से झगरुआ व किरतपुर को जोड़ने वाली सड़क पर चढ़ा पानी।
July 17, 2022

गेहुआं नदी में उफान से झगरुआ व किरतपुर को जोड़ने वाली सड़क पर चढ़ा पानी।

दरभंगा: किरतपुर के झगरूआ पंचायत से किरतपुर पंचायत को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर जलजमाव के कारण जान जोखिम में डालकर पैदल चलने को मजबूर हैं लोग, सड़क पर करीब दो सौ किलोमीटर में फैला बाढ़ का पानी, हर साल इस जगह की यही स्थिति

प्रखंड क्षेत्र से निकलने वाली नदी कमला बलान की उपधारा गेहुंआ नदी के उफनाने से किरतपुर, झगरूआ और कुबौल ढंगा पंचायतों के निचले हिस्से में पानी फैल गया है। इससे मूंग की फसलें बर्बाद हो गई हैं। वहीं, झगरूआ पंचायत से किरतपुर पंचायत को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर झगरूआ रन-परती के समीप करीब दो सौ फीट में तीन से चार फीट पानी बहने लगा है। इससे आवागमन मुश्किल हो गया है। बताया जाता है कि हर साल इसी जगह सड़क पर पानी बहने से दोनों पंचायत के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

इस बार भी लोग जान जोखिम में डालकर पानी में पैदल चलने को मजबूर हैं। झगरूआ पुनर्वास महादलित टोला के वार्ड सदस्य प्रदीप कुमार, गरीब नंदन पासवान, भुवनेश्वर सदा, किरतपुर के वार्ड 9 महादलित टोल के लोग बीना देवी, कुशे चौपाल, बाबू नारायण शर्मा सहित कई लोगों ने बताया कि हम लोगों के राशन पानी झगरूआ गांव से ही आता है। लेकिन इस दो सौ मीटर में सड़क नहीं बनने से हर साल हमलोगों को काफी परेशानी होती है। दो वर्ष पहले इसी जगह पर नाव पलटने से दो लोगों की डूबने से मौत हो गई थी। वहीं, झगरूआ पंचायत के पूर्व पंसस प्रतिनिधि कैशर आलम ने बताया कि क‌ई बार इस जगह पर सड़क बनाने के लिए विभागीय अधिकारी को लिखा गया। लेकिन कुछ नहीं हुआ।

सीओ सतीश कुमार ने बताया कि दरभंगा और सहरसा जिला के बार्डर स्थित गोबराही गांव के समीप स्थित सुलेश गेट को स्थानीय मछुआरों के द्वारा फाटक बंद कर दिया जाता है। इसलिए पानी नहीं निकल पाता है। सुलेश गेट के दो फाटक को खुलवाया गया है। धीरे-धीरे पानी घटना शुरू हो गया है।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…