Home Featured दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की चल रही है साजिश: पप्पू यादव।
October 1, 2022

दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की चल रही है साजिश: पप्पू यादव।

दरभंगा: दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की साजिश की बात अब खुलकर राजनीतिक एवं सामाजिक मंच के द्वारा सामने आने लगी है। इन आरोपो एवं आशंकाओं के बीच फिलहाल क्रेडिट केलिए हमेशा बयानवीर बने रहने वाले नेताओं के मुंह पर फिलहाल ताला सा जड़ गया है।

इसी क्रम में जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने भी अब मोर्चा खोल दिया है। शनिवार की देर शाम दरभंगा पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि काफी संघर्ष के बाद दरभंगा से हवाई सेवा शुरू हुई। लेकिन अब उसे बंद करने की साजिश चल रही है। दरभंगा से जब हवाई सेवा की शुरुआत हुई थी तब 4 से 6 हजार के बीच में किराया हुआ करता था। उस वक्त यहां से 28 सौ यात्री प्रतिदिन यात्रा किया करते थे। दरभंगा हवाई अड्डा का पूरे भारत में एक से तीन नंबरों के बीच में स्थान आने लगा।

Advertisement

पप्पू यादव ने कहा कि सरकार कि दोहरी नीति तथा स्पाइसजेट कंपनी की मनमानी के चलते 4 से 6 हजार के बीच का किराया बढ़कर 18 हजार से ऊपर कर दिया गया है। वही उन्होंने कहा कि किराया बढ़ने के बाद पहले जो 28 सौ यात्री प्रतिदिन यात्रा करते थे, वह घटकर 6 सौ पर आ गई है। अचानक इतनी गिरावट के पीछे कौन है, यह समझने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि बिहार के दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पूर्णिया की हवाई अड्डा को खोल दी गई है। जबकि वहां पर हवाई अड्डे के निर्माण को लेकर एक ईंट तक नहीं लगाया गया है।

Advertisement

पप्पू यादव ने केंद्र सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में 14 हवाई अड्डा देने का काम किया है, जबकि बिहार में आठ एयरपोर्ट देने का वादा किया था। लेकिन एक भी एयरपोर्ट बिहार को नहीं दिया। काफी संघर्ष के बाद दरभंगा एयरपोर्ट चालू हुआ। लेकिन अब दरभंगा एयरपोर्ट को बंद करने की साजिश चल रही है।

उन्होंने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि अविलम्ब स्पाइसजेट के अलावा अन्य विमान कंपनियों को भी दरभंगा से उड़ान भरने की अनुमति दी जाए, ताकि विमान सेवा का लाभ आमलोग ले सकें।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…