Home Featured मिथिला राज्य निर्माण आंदोलन को लेकर एमएसयू नेताओं ने बनाई रणनीति।
October 8, 2022

मिथिला राज्य निर्माण आंदोलन को लेकर एमएसयू नेताओं ने बनाई रणनीति।

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने शनिवार को जिले के सभी पदाधिकारियों की बैठक लहेरियासराय स्थित जिला यूनियन के कार्यालय में की। अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य अमित ठाकुर ने किया। इसमें मिथिला राज्य के लिए आंदोलन तेज करने की रणनीति बनी।

बैठक में एमएसयू नेताओं ने एमएसयू नेताओं नेकहा कि न तो पलायन का कोई ठोस निदान अब तक निकल पाया है और न ही संवैधानिक भाषा के रूप में अब तक मैथिली को यथोचित अधिकार ही प्राप्त हो सका है। मिथिला राज्य का निर्माण हो, जिससे मिथिला का विकास संभव होगा। राज्य स्थापना के बाद ही इस क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की बात सोची जा सकती है।

Advertisement

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 17 से 21 अक्टूबर तक पृथक मिथिला राज्य के लिए ‘पंचायत चलो अभियान चलाया जाएगा। इसमें संगठन विस्तार व मिथिला राज्य के लिए जागरूकता का निर्णय लिया गया।

साथ ही सभी से एकजुट होकर चार दिसंबर को पटना चलने की अपील की गयी। बैठक में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज, जिला अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार, विद्या भूषण राय, जिप सदस्य सह कोषाध्यक्ष धीरज कुमार झा, जिप सदस्य संजय चौपाल, उदय नारायण झा, अमन सक्सेना, अभिषेक कुमार झा, नवीन सहनी, केशव कुमार चौधरी, अविनाश सहनी, अशोक झा, विनय झा, भरत महापत्र, आदित्य मण्डल, गोपी झा, संतोष साहू, राजेश आजाद, नीरज भारद्वाज, विकास चौधरी आदि थे।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…