Home Featured एलएनएमयू में प्रायोगिक परीक्षाओं की अंक तालिका पोर्टल तैयार।
October 8, 2022

एलएनएमयू में प्रायोगिक परीक्षाओं की अंक तालिका पोर्टल तैयार।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय ने प्रायोगिक परीक्षाओं की अंक तालिका का पोर्टल तैयार किया है। इसके चालू होने से पारदर्शिता के साथ ही ससमय परीक्षा परिणाम जारी हो सकेगा। विश्वविद्यालय द्वारा तैयार पोर्टल का शनिवार को डेमो प्रदर्शित किया गया।

इसमें कुलपति प्रो. एसपी सिंह, प्रति कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा, कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद, डॉ. अवनि रंजन सिंह, सीएम साइंस कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रो. दिलीप कुमार चौधरी, आइक्यूएसी के निदेशक डॉ. जिया हैदर, दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के निदेशक प्रो. अशोक कुमार मेहता, स्नातकोत्तर भौतिकी के विभागाध्यक्ष प्रो. अरुण कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद मोहन मिश्र एवं विश्वविद्यालय आईटी सेल के सदस्य उपस्थित थे।

Advertisement

कुलसचिव ने बताया कि छात्रों को प्रायोगिक परीक्षा के बारे में प्राय: यह शिकायत रहती थी कि वे परीक्षा में शामिल हुए थे, पर उनका परीक्षा परिणाम पेंडिंग हो गया और उन्हें अपनी उपस्थिति संबंधित पेपर के लिए परीक्षा केन्द्रों पर जाना पड़ता था। इस पोर्टल के तैयार होने से छात्रों की इस समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा। कुलसचिव ने बताया कि कुलपति ने प्रायोगिक परीक्षा की अंक तालिका के पोर्टल का निर्माण करवाया है, जिसका अधिकारियों के बीच डेमो किया गया। अब छात्र जिस दिन अपनी प्रायोगिक परीक्षा देंगे, उसी दिन उक्त पोर्टल पर परीक्षा केन्द्रों से ही उनके अंक अपलोड कर दिए जाएंगे और परीक्षार्थियों के अंक परीक्षा विभाग को मिल जाएंगे। इस विधि से परीक्षा परिणाम के प्रकाशन में भी सहयोग होगा तथा लंबित परीक्षा परिणामों का भी निदान हो जाएगा।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…