Home Featured राज्यव्यापी आरक्षण बचाओ चुनाव कराओ अभियान के तहत भाजपा ने दिया धरना।
October 17, 2022

राज्यव्यापी आरक्षण बचाओ चुनाव कराओ अभियान के तहत भाजपा ने दिया धरना।

दरभंगा: अतिपिछड़ा आरक्षण को बहाल रखकर नगर निकाय चुनाव कराने की मांग को लेकर भाजपा की ओर से सोमवार को राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत सभी प्रखंडों पर आरक्षण बचाओ चुनाव कराओ को लेकर धरना दिया गया। इसी क्रम में दरभंगा जिला भाजपा द्वारा शहर के कर्पूरी चौक पर जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी की अध्यक्षता में धरना दिया गया।

धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि बिहार में निकाय चुनाव को लेकर राजनीति हो रही है। निकाय चुनाव को साजिश के तहत स्थगित करवाया गया है।

Advertisement

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि जबसे महागठबंधन की सरकार बनी है तब से बिहार में अपराधियों की बहार आ गयी है। व्यवसायियों का पलायन शुरू हो गया है। पूरे प्रदेश में आचार संहिता के कारण विकास कार्य बाधित हुआ है लेकिन आज तक सरकार न तो उच्चतम न्यायालय गयी और न ही आयोग का गठन किया। इससे उसकी मंशा साफ झलक रही है कि वह विकास विरोधी, आरक्षण विरोधी व पिछड़ा-अतिपिछड़ा विरोधी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एम्स के लिए चिन्हित जमीन को अविलंब खाली करवाए।

नगर विधायक संजय सरावगी ने कहा कि आज 17 अक्टूबर हो गया लेकिन अभी तक न ही सुप्रीम कोर्ट में गये और न ही आयोग बनाया। इस बात से साफ झलकता है कि राजद और जेडीयू आरक्षण विरोधी है। नगर निकाय की सभी विकास राशि मंत्री के पास रहे इसलिए ऐसा जान-बूझकर किया गया है। नगर निकायों में मिलने वाली राशि में लूट करने के लिए सरकार चुनाव नहीं कराना चाहती है।

विधान पार्षद हरि सहनी ने पिछड़ों और अतिपिछड़ों को तुरंत आरक्षण देकर निकाय चुनाव कराने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उन्होंने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

धरने में पूर्व विधायक अमरनाथ गामी, मंच संचालन कर रहे ज्योति कृष्ण झा लवली, सुजीत मल्लिक, डॉ. धर्मशीला गुप्ता, अमलेश झा, राजेश रंजन, अभय झा, अशोक नायक, बालेंदु झा, ध्रुव मंडल, मीना झा, राम प्रसाद, मुकेश महासेठ, मुनीन्द्र यादव, रमेश प्रसाद, अंकुर गुप्ता, अविनाश साह पप्पू, मुचकुंद झा, विकास चौधरी आदि सहित कई लोग शामिल थे।

Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…