Home Featured थानाक्षेत्र में चोरी होने पर नप गए थानेदार, फिर जिले भर में हो रही चोरियों केलिए कौन है जिम्मेवार!
October 29, 2022

थानाक्षेत्र में चोरी होने पर नप गए थानेदार, फिर जिले भर में हो रही चोरियों केलिए कौन है जिम्मेवार!

दरभंगा: दरभंगा में इन दिनों चोरों ने आतंक मचा रहा है। आमजनों के गाढ़ी कमाई को लगातार चोर निशाना बना रहे हैं। पर पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है। न ही किसी जिम्मेवार पदाधिकारी पर कोई कारवाई हो रही है। परंतु शनिवार को नगर थानाक्षेत्र में राजघराने के सदस्य के घर चोरी की घटना घटते ही पुलिस की त्वरित कारवाई दिखी। थानाध्यक्ष मदन प्रसाद को तुरंत निलंबित कर दिया गया। 

दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार ने कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर यह कारवाई की है। एसएसपी ने बताया कि इससे पूर्व मदन प्रसाद लहेरियासराय के थानाध्यक्ष थे। वहां भी चोरी की कई घटनाएं सामने आयी। इसके बाद उन्हें नगर थानाध्यक्ष बनाया गया। इस क्षेत्र में भी चोरी की घटनाएं सामने आयी। निर्देश के बावजूद घटनाओं का उद्भेदन करने में थानाध्यक्ष सफल नहीं हो रहे थे। इसी को लेकर कार्रवाई की गयी है।

Advertisement

लापरवाही को लेकर भले ही प्रशासनिक दृष्टिकोण से यह कारवाई की गयी हो, परंतु एक बड़ा सवाल भी इस कारवाई ने उठा दिया है। सवाल यह भी उठता है कि क्या कारवाई केलिए पुलिस किसी रसूखदार के निशाना बनने का ही इंतजार करेगी! साथ ही सवाल यह भी यदि किसी थानाक्षेत्र में होने वाली चोरी केलिए थानेदार जिम्मेवार हैं तो फिर प्रतिदिन जिले भर में थोक के भाव मे होने वाली चोरियों केलिए कौन जिम्मेवार है! क्या इसकी जिम्मेवारी भी तय करके कारवाई की जाएगी!

Advertisement
Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…