Home Featured 3 एवं 4 नवम्बर को आयोजित होगी रुद्र सावित्री माइंड फेस्ट क्विज प्रतियोगिता, तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक।
October 29, 2022

3 एवं 4 नवम्बर को आयोजित होगी रुद्र सावित्री माइंड फेस्ट क्विज प्रतियोगिता, तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक।

दरभंगा: दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में शनिवार को रुद्र सावित्री माइंड फेस्ट क्विज प्रतियोगिता, 2022 के आयोजन को लेकर बैठक की गयी। इसमें जिलाधिकारी ने कहा कि रुद्र सावित्री माइंड फेस्ट क्विज प्रतियोगिता, 2022 का आयोजन लहेरियासराय स्थित प्रेक्षागृह में तीन और और नवम्बर को किया जाना है।

इसकी तैयारी के संबंध में आयोजन समिति की बैठक हुई, जिसमें समिति के साथ-साथ जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, शिक्षक व शिक्षक प्रतिनिधि भी सम्मिलित हुए। बैठक में डीएम ने कहा कि दूर से आने वाले बच्चों के लिए परिवहन की व्यवस्था संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा की जाएगी। सभी प्रतिभागी बच्चों के लिए भोजन की व्यवस्था दरभंगा क्लब में की जाएगी। उन्होंने ईवेंट स्थल पर दो मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। कार्यक्रम स्थल पर अभिभावकों के बैठने के लिए बाहर में अलग से व्यवस्था रहेगी। अंदर के कार्यक्रम को सीसीटीवी से प्रदर्शन करने की व्यवस्था की जाएगी।

Advertisement

जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति वरीय पुलिस अधीक्षक व अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा की जाएगी। बैठक में डीएम ने इस आयोजन के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं शिक्षक प्रतिनिधियों को सहयोग देने को कहा। उन्होंने कहा कि दरभंगा जिले के वर्ग छह से 12 तक के बच्चों के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिता का आयोजन सरकारी एवं निजी स्कूलों के लिए पहली बार किया जा रहा है। इससे यहां के मेधावी छात्र-छात्राओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

मेगा माइंड फेस्ट के संयोजक विशाल गौरव ने कहा कि इस क्विज प्रतियोगिता में अंग्रेजी और हिंदी में स्पेलिंग, सृजनशील लेखन, मेंटल एबिलिटी टेस्ट, पेंटिंग आदि प्रतियोगिताएं एकल और बाइलिंगुअल आधार पर आयोजित की जाएंगी। सामान्य क्विज व भारत पर आधारित प्रतियोगिता भी होगी। इसमें क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता भी होगी लेकिन, यह केवल अंग्रेजी में आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि रुद्र सावित्री मेगा माइंड फेस्ट की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई हैं। बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह, विशेष कार्य पदाधिकारी सत्यम सहाय एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। वहीं, रुद्र सावित्री माइंड फेस्ट क्विज प्रतियोगिता 2022 की ओर से आयोजनकर्ता विशाल गौरव, अनिल कुमार सिंह, अमरनाथ सिंह, संयोजक जितेंद्र सिंह एवं अन्य संबंधित उपस्थित थे।

Advertisement
Share

Check Also

शराबी बेटे की हरकतों से तंग आकर पिता ने बेटे को किया पुलिस के हवाले।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के शिवनगरघाट गांव निवासी देवचंद्र झा ने अपने शराबी बेटे की…