Home Featured दरभंगा के लोगों को आगामी मार्च से मिलने लगेगी सीएनजी की सुविधा : सांसद।
February 5, 2023

दरभंगा के लोगों को आगामी मार्च से मिलने लगेगी सीएनजी की सुविधा : सांसद।

दरभंगा: दरभंगा के लोगों को आगामी मार्च से सीएनजी की सुविधा मिलने लगेगी। बीपीसीएल ने सीएनजी का काम दरभंगा जिले के दो पेट्रोल पंपों पर शुरू कर दिया है। मार्च तक यह पूरी तरह क्रियाशील हो जाएगी।

ये बातें दरभंगा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने रविवार को कोलकाता में कही। उन्होंने यहां कोलकाता प्रवास के दौरान पेट्रोलियम मंत्रालय, भारत सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने दरभंगा में सीएनजी और पीएनजी के क्षेत्र में कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक के दौरान बीपीसीएल के डिप्टी जनरल मैनेजर मनीष पाटने और चीफ मैनेजर प्रणिल भाटी उपस्थित थे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दरभंगा में गैस नेटवर्क की लाइन बिछाने के लिए डीटेल फिजीबिलिटी रिपोर्ट तैयार कर ली गयी है। गेल गैस की बरौनी-गुवाहाटी पाइपलाइन के बेगूसराय से टैप ऑफ लेकर भारत पैट्रोलियम गैस पाइपलाइन दरभंगा जिले में लाई जाएगी। इसके लिए स्टील पाइपलाइन का टेंडर हो चुका है। वहीं सिटी गेट स्टेशन के लिए बेगूसराय और दरभंगा के बहेड़ी में जमीन की खोज शुरू कर दी गयी है। जल्द ही विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा। सांसद ने कहा कि घरेलू गैस कनैक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने की योजना है।

Share

Check Also

मतदाता फोटो पर्ची वितरण कार्य में लाएं तेजी: डीएम।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जिले में शत प्रतिशत मत…