Home Featured आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।
4 weeks ago

आचार संहिता खत्म होते ही पथ परिवहन निगम की ओर से दरभंगा को मिलेंगी 130 अत्याधुनिक बसें।

दरभंगा: दरभंगा प्रमंडल, जिला एवं शहर के लोगों की सुविधा के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से अत्याधुनिक 130 बसें उपलब्ध करायी जाएंगी। इन बसों में 50 इलेक्ट्रिक, 35 डीजल तथा 45 सीएनजी बसें शामिल हैं। इसकी स्वीकृति मिल गयी है।

Advertisement

दरभंगा पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक शंकारानंद झा ने कहा कि आचार संहिता की अवधि खत्म होने के बाद दरभंगा को 130 बसों का आवंटन कर दिया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक श्री झा ने कहा कि ये बसें दरभंगा आने के बाद दिल्ली मोड़ से कमिश्नरी मुख्यालय तक सीएनजीयुक्त पांच सिटी बसों का परिचालन शुरू होगा। सिटी बसों का परिचालन शुरू होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी। अभी अधिकतर लोगों को दिल्ली मोड़ से लहेरियासराय आने के लिए निजी टेंपो का सहारा लेना पड़ता है। इससे उन्हें अधिक राशि खर्च करनी पड़ रही है।

Advertisement

क्षेत्रीय प्रबंधक ने कहा कि प्रमंडल एवं जिले के विभिन्न मार्गों पर यात्रियों की मांग एवं सुविधा को देखते हुए 35 डीजल बसों की भी आपूर्ति की जा रही है। इन्हें विभिन्न मार्गों पर चलकर पथ परिवहन निगम की ओर से यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके अलावा दरभंगा जिला मुख्यालय के यात्रियों व जिले के अन्य प्रखंडों से विभिन्न कार्यों से शहर पहुंचने वाले लोगों की सुविधा के लिए भी बसों का परिचालन किया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि दिल्ली मोड़ से प्रमंडल मुख्यालय तक सीएनजी से चलने वाली पांच सिटी बसें भी दी जाएंगी।

Advertisement

वहीं इस खबर से शहर के लोगों में काफी खुशी का माहौल है। आने जाने में किराए के साथ साथ समय के बचत की भी लोगों को उम्मीद है।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…