Home मुख्य नल जल योजना के पाईप को जमीन के तीन फीट नीचे जरूर गाड़ें: जिलाधिकारी। Voice of Darbhanga
October 10, 2018

नल जल योजना के पाईप को जमीन के तीन फीट नीचे जरूर गाड़ें: जिलाधिकारी। Voice of Darbhanga

दरभंगा: हर घर नल का जल से संबंधित योजनाओं की पाइप को जमीन के 3 फीट नीचे जरूर जाएं। इससे पाइप सुरक्षित रहेगा। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने किरतपुर प्रखंड के जमालपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 9 में जल मीनार के उद्घाटन के अवसर पर उक्त बातें कही । उन्होंने पंचायत सचिव से कहा कि पूर्व से चयनित सभी योजनाओं को जल्दी पूरा कराएं तथा इस वित्तीय वर्ष में चयनित तीनो वार्ड में भी योजनाओं को जल्दी शुरू करावें। कनीय अभियंता को इन योजनाओं के जल्दी शुरू करने में सभी प्रकार के आवश्यक तकनीकी सहयोग देने का निर्देश दिया गया। पंचायत में खेल के मैदान की में मिट्टी भराई तथा उसके सौंदर्यीकरण का काम मनरेगा के अंतर्गत कर लेने को कहा गया। जिलाधिकारी ने जमालपुर हाट गाछी में पौधारोपण भी किया एवं लोगों से अधिक अधिक संख्या में खाली जगह में पौधा रोकने का आवाहन किया।
भ्रमण के क्रम में जिलाधिकारी ने पंचायत सरकार भवन तथा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि जमालपुर एपीएचसी में सभी आवश्यक सुविधाओं को जल्दी उपलब्ध करावे
कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने वहां रहने वाली छात्राओं से बात किया । उनके रहने सहने एवं अन्य आवासीय व्यवस्था तक पढ़ाई लिखाई के संबंध में भी जानकारी ली। जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे कस्तूरबा गांधी विद्यालय में जल्दी रात्रि प्रहरी की नियुक्ति करें। कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के परिसर की मनरेगा से मिट्टी भराई एवं पौधारोपण कराने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिया। इस विद्यालय में बायोमेट्रिक उपस्थिति तथा सीसीटीवी कैमरे के कार्यरत होने के बारे में भी जिलाधिकारी ने उनसे जानकारी ली। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि पंचायत के जिन जिन विद्यालयों के छात्रों के खाते में अभी तक छात्रवृत्ति की राशि नहीं गई है बैंकों से समन्वय कर उनके खाते में प्राथमिकता से छात्रवृत्ति की राशि भिजवाना सुनिश्चित करें।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…