Home मुख्य हायाघाट के घोषरामा पंचायत में सात निश्चय योजनाओं का जिलाधिकारी ने लिया जायजा। Voice of Darbhanga
October 11, 2018

हायाघाट के घोषरामा पंचायत में सात निश्चय योजनाओं का जिलाधिकारी ने लिया जायजा। Voice of Darbhanga

दरभंगा: हायाघाट प्रखंड के घोषरामा पंचायत अंतर्गत बांसडीह गांव में सात निश्चय के अंतर्गत चल रही योजनाओं के साथ-साथ अन्य विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का जायजा जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने लिया । वार्ड नंबर 6 एवं 11 में बन रहे जल मीनारों को भी जिलाधिकारी ने देखा एवं उपस्थित कनीय अभियंता को इसकी ऊंचाई बढ़ाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय आवश्यकता के अनुसार जल मीनार की ऊंचाई 20 से 25 फीट तक रखी जाए। जहां 200 से अधिक घर हो वहां 7 केवी का तथा उससे कम आबादी पर 5 केवी का इनवर्टर जल मीनार में जरूर लगाएं। जो भी सामान प्रयुक्त किए जाएं वे आईएसआई मार्का के जरूर हो। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को नल जल कार्यक्रम में उपयोग किए जा रहे पाइप एवं अन्य सामग्रियों के गुणवत्ता की जांच करने तथा मानक के अनुरूप इसके गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।
गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे घरों का भी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया एवं लोगों से कहा कि 7 नवंबर से पहले अपने घर का निर्माण पूरा करा लें एवं 7 नवंबर को दीपावली के दिन गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखें । जो लोग 7 नवंबर को गृह प्रवेश करेंगे उन्हें सरकार अपने तरफ से एक हजार रु की अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देगी। जिलाधिकारी ने कहा कि अपने-अपने घरों पर प्रधानमंत्री आवास योजना का लोगो भी जरूर बनवाएं। जिला अधिकारी ने आंगनवाड़ी केंद्रों का भी निरीक्षण किया। सामाजिक सुरक्षा पेंशन से वंचित लाभुकों को इसका लाभ तुरंत प्रदान करने के निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिए गए।
नल जल योजना का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने लोगों से कहा कि नल जल से प्राप्त जल का उपयोग पीने एवं खाना बनाने में करें तथा जल को बर्बाद न होने दें। इस अवसर पर स्थानीय मुखिया रूबी सिंह प्रखंड विकास पदाधिकारी हायाघाट डीपीएम जीविका सिविल सर्जन पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…