Home मुख्य शौचालय के एमआईएस इंट्री में लापरवाही पर 14 प्रखण्ड समन्वयक एवं कार्यपालक सहायकों पर कारवाई। Voice of Darbhanga
October 27, 2018

शौचालय के एमआईएस इंट्री में लापरवाही पर 14 प्रखण्ड समन्वयक एवं कार्यपालक सहायकों पर कारवाई। Voice of Darbhanga

दरभंगा: लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत निर्मित शौचालय का वेबसाइट पर इंट्री करने में लापरवाही बरतने पर जिला के14 प्रखंडों के प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं कार्यपालक सहायक के एक सप्ताह के मानदेय में कटौती का आदेश दिया गया है। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने 1 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के बीच किए गए एमआईएस इंट्री के आधार पर संबंधित कर्मियों के मानदेय में कटौती का आदेश दिया है। जिला के बहादुरपुर, बिरौल, गौरा बौराम, केवटी, सिंघवारा, तार डीह, दरभंगा, घनश्यामपुर, हनुमान नगर, जाले, किरतपुर, कुशेश्वरस्थान, कुशेश्वरस्थान पूर्वी एवं मनीगाछी प्रखंड में प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं कार्यपालक सहायकों के द्वारा शौचालय बनवा चुके लाभुकों के आवेदन की अत्यंत ही कम एंट्री की गई, जबकि प्रतिदिन प्रत्येक प्रखंड में न्यूनतम 200 लाभुकों के आवेदनों एवं समन्धित कागजातों की एंट्री की जानी है।
जिलाधिकारी ने संबंधित प्रखंड स्वच्छता समन्वयक एवं कार्यपालक सहायकों को अपने कार्य में सुधार लाने के लिए 1 सप्ताह का समय दिया है। उन्होंने उप विकास आयुक्त डॉ कारी प्रसाद महतो को निर्देश दिया है कि वे सभी प्रखंडों में निर्मित शौचालयों के एमआईएस पर इंट्री एवं लाभुकों को प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हुए प्रगति का अनुश्रवण करते रहें एवं समय सीमा के अंदर निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप एंट्री एवं भुगतान करवाना सुनिश्चित करें ।जो भी कर्मी इस काम में लापरवाही बरतेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…