Home मुख्य मिथिला लोक उत्सव में बिखरेगी सांस्कृतिक खुशबू। Voice of Darbhanga
November 30, 2018

मिथिला लोक उत्सव में बिखरेगी सांस्कृतिक खुशबू। Voice of Darbhanga

 

30.11.2018
दरभंगा:मिथिला लोक उत्सव में स्थानीय संस्कृति के साथ ही लोक गीतों व बॉलीवुड के संगीत पर दो दिनों तक दरभंगा थिरकेगा। शनिवार से शुरू होने वाले इस उत्सव की तैयारी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है। इस अवसर पर कई प्रतियोगिताओं के साथ ही नागेंद्र झा स्टेडियम में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए जाएंगे। इसके साथ ही शाम में रंगारंग कार्यक्रम होगा। मुख्य समारोह का उदघाटन डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी करेंगे। इस अवसर पर पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा, खाद्य व आपूर्ति मंत्री मदन सहनी, नगर विधायक संजय सरावगी समेत कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पर्यटन मंत्री महेश्वर हजारी करेंगे। उदघाटन के बाद स्थानीय लोक संगीत के साथ ही बॉलीवुड संगीत का जादू बिखरेगा। स्थानीय स्तर पर बालेश्वर राम का शहनाई वादन, अनुपमा मिश्रा के गीत, सृष्टि फाउंडेशन के जयप्रकाश पाठक एवं अन्य का नृत्य, दुखी राम रसिया, खुशबू मिश्रा, रचना झा, माधव राय के गीतों से लोक संगीत की बयार बहेगी। इसके बाद अनन्या मिश्रा व आलोक चौबे बॉलीबुड का जादू बिखेरेंगे।

लोक कला व संगीत से झंकृत होगी मिथिला :
लोक उत्सव के दूसरे दिन संगीत व नृत्य से मिथिला की वादी झंकृत होगी। धरोहर सांस्कृतिक मंच, उषा पासवान व सोनी स्वर श्रृंगार की प्रस्तुतियो से स्थानीय लोक संस्कृति के विभिन्न आयामों से लोग रूबरू होंगे। वहीं नटराज डांस एकेडमी के कलाकार शास्त्रीय नृत्य से लोगों को आनंदित करेंगे। विक्रम बिहारी, पूनम मिश्रा, आशुतोष चौधरी लोक संगीत के सुर बिखेरेंगे। वहीं राइजिंग स्टार फेम मिथिला की बेटी मैथिली ठाकुर भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नागेंद्र झा स्टेडियम में करेंगी। दरभंगा के लोगों में मैथिली को सुनने का बड़ा क्रेज है। इसके लोक उत्सव में बिखरेगी मिथिला की संस्कृति व लोक संगीत की सौंधी खुशबू बाद मुंबई से पहुंची कलाकार चांदनी मुखर्जी, मोनिका राय एंड ग्रुप व बिनोद राठौर बॉलीवुड को मिथिला की धरती पर जीवंत करेंगे। कुल मिलाकर, दो दिनों के उत्सव में लोगों को स्थानीय लोक संगीत व संस्कृति के साथ ही फिल्मी गीत संगीत का आनंद एक साथ मिलने वाला है।

नौकायन के साथ ही कबड्डी का रहेगा जलवा :
लोक उत्सव के दूसरे दिन 2 दिसंबर को हराही पोखर में नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। यह प्रतियोगिता दिन के 11 बजे शुरू होगी और इसमें केवल 18 वर्ष से अधिक उम्र के वही प्रतिभागी भाग ले सकेंगे जिन्हें तैराकी आती हो। जिला खेल पदाधिकारी विजय कुमार पंडित ने बताया कि महिला व पुरूष कबड्डी का आयोजन भी किया जाएगा। यह प्रतियोगिता नागेंद्र झा स्टेडियम के बाहरी परिसर मे ग्रामीण व शहरी टीमों के बीच खेली जाएगी।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…