Home मुख्य बस स्टैंड तिहरे हत्याकांड का फरार आरोपी रणधीर यादव गिरफ्तार। Voice of Darbhanga
November 30, 2018

बस स्टैंड तिहरे हत्याकांड का फरार आरोपी रणधीर यादव गिरफ्तार। Voice of Darbhanga

30.11.2018
दरभंगा: सदर थाना क्षेत्र के दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोर लेन स्थित दिल्ली मोड़ बस स्टैंड के वर्चस्व में 13 मार्च 2018 को हुई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत मामले में फरार आरोपित कुख्यात रंधीर यादव को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। वह सोनकी ओपी क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव निवासी बिरंची यादव का पुत्र है और अपने गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में नियोजित शिक्षक है। घटना के दिन से वह फरार चल रहा था। एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सोनकी ओपी प्रभारी धर्मपाल के नेतृत्व में गठित टीम ने उसे अल्लपट्टी चौक से गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि रंधीर पर एक दर्जन से ऊपर आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह सदर थाना, केवटी और बहादुरपुर थाने के कई मामले में फरार चल रहा था। पूछताछ दौरान उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। घटना के विषय में उसने कई जानकारी दी है। इस मामले में फरार चल रहे छपरार निवासी सर्वेश पासवान के विषय में उन्होंने कहा कि उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मामले में दर्ज हुई थी दो प्राथमिकी : बस स्टैंड वर्चस्व मामले को लेकर हुई गोलीबारी में केवटी थाना क्षेत्र के बगडीहा गांव निवासी योगेंद्र यादव के 30 वर्षीय पुत्र संजय यादव व बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बेलायाकुब गांव निवासी व पुलिस आरक्षी रामआशीष यादव के 28 वर्षीय पुत्र राजू यादव व बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रसलपुर गांव निवासी मो. ईसा के 42 वर्षीय पुत्र मो. शोयब उर्फ हुलुकबा की हत्या हुई थी। इस मामले में अलग-अलग दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। एक प्राथमिकी मृतक राजू यादव के भाई व बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बेलायाकुब गांव निवासी मनोज यादव ने सदर प्रखंड के उप प्रमुख के पति व व्यापार मंडल अध्यक्ष लालबिहारी यादव, उनके भाई राजेश यादव सहित नौ लोगों पर साजिश रचकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इसमें बुचामन गांव निवासी लालबिहारी यादव दोनों भाईयों को छोड़कर उसी गांव के श्यामलाल यादव, केवटी थाना क्षेत्र के मेघा गांव निवासी सुनील यादव, राहुल यादव, सोनकी ओपी क्षेत्र के वासुदेवपुर गांव निवासी विरंची यादव के पुत्र रंधीर यादव, बेलायाकुब मोहल्ला निवासी रामआशिष यादव के पुत्र मिथिलेश यादव उर्फ बाबाजी व रामनारायण यादव के पुत्र लक्ष्मण यादव, छपरार के शत्रुघ्न पासवान के पुत्र सर्वेश पासवान शामिल हैं। वहीं दूसरी प्राथमिकी मृतक संजय कुमार यादव के चाचा व केवटी थाना क्षेत्र के बगडीहा गांव निवासी मुकेश यादव ने अज्ञात खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस मामले सर्वेश पासवान को छोड़कर सभी की गिरफ्तारी हो चुकी है।

रंधीर जबरन स्कूल में बनाना चाह रहा था हाजिरी :
घटना की तिथि में वह विद्यालय के उपस्थिति पंजी पर हस्ताक्षर कर फरार हो गया था। जब वह वापस नहीं आया तो विद्यालय की ओर से उपस्थिति पंजी में दिन के 12 बजे में बिना सूचना के विद्यालय से फरार होने की बात उल्लेख कर दिया गया था। इसकी जानकारी जब रंधीर को हुई तो वह आग-बबूला हो गया। वह अपने आप को बचाने के लिए विद्यालय में उपस्थित दिखाना चाहने लगा। इसके लिए अपने समर्थकों को विद्यालय भेजकर दबाव दिया और शिक्षक के मोबाइल पर फोनकर धमकी भी दी। लेकिन, उसका नाम जब तिहरे हत्याकांड से जुड़ा और शिक्षकों को इसकी जानकारी हुई तो प्रधानाचार्य सहित अन्य शिक्षकों ने अपना गर्दन फंसाना उचित नहीं समझा। इसके बाद पंचायत के सरपंच दुखी यादव और डगरसाम गांव के पंचू सहनी के पुत्र प्रकाश सहनी ने 20 मार्च 2018 को विद्यालय में आकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान सभी शिक्षकों को विद्यालय के अंदर बंद कर देने और अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। सभी शिक्षकों को एक जगह कर डरा-धमका कर 13 मार्च को रंधीर के विद्यालय में होने का प्रमाण पत्र देने का दबाव दिया। घटना की सूचना मिलते ही सोनकी ओपी प्रभारी धर्मपाल ने सरपंच और उसके सर्मथक प्रकाश को दबोच लिया था।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…