Home मुख्य आईक्यूएसी की बैठक मे कई अहम निर्णय। Voice of Darbhanga
December 15, 2018

आईक्यूएसी की बैठक मे कई अहम निर्णय। Voice of Darbhanga

15.12.2018
दरभंग: नैक मूल्यांकन में ए ग्रेड हासिल करने वाला ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय का एकमात्र महाविद्यालय सी एम साइंस कॉलेज अपने गौरवशाली इतिहास के साथ-साथ विज्ञान विषय की उन्नत पढ़ाई की अपनी साख को बरकरार रखने के लिए निकट भविष्य में जहां कई कठोर निर्णय लेने की योजना बना रहा है वहीं विजन 2025 के साथ विकास की कई महत्वपूर्ण योजनाओं को भी अंतिम रूप देने में लगा है। इसकी साफ झलक शनिवार को आयोजित महाविद्यालय के आइक्यूएसी की बैठक में देखने को मिली।
प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समिति के समक्ष विभिन्न विभागों द्वारा प्रस्तावित अनेक गैर पारंपरिक रोजगारोन्मुखी पाठ्यक्रमों के प्रस्ताव सहित राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार संगोष्ठी और कार्यशाला आयोजित करने के प्रस्ताव रखे गए जिसे समिति ने ध्वनिमत से पारित करते हुए आगे की कार्यवाही के लिए प्रधानाचार्य को अधिकृत किया।
महाविद्यालय की कक्षाओं में छात्रों की कमतर उपस्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए आइक्यूएसी की बैठक में कई कठोर कदम उठाए जाने का निर्णय लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से ए ग्रेड की गुणवत्ता वाले इस कॉलेज में विभागवार न्यूनतम चार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति हेतु अनुरोध करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।
बैठक में आर्यभट्ट छात्रावास के नवनिर्माण, पुस्तकालय के ऑटोमेशन एलुमनी एसोसिएशन के पंजीकरण, नैक को ससमय एक्यूएआर जमा करने सहित डेढ़ दर्जन से अधिक एजेंडा पर गहन विचार-विमर्श उपरांत प्रस्तावित एजेंडा को अनुशंसित किया गया।
बैठक में दरभंगा नगर निगम के विधायक संजय सरावगी, जंतु विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार झा, वनस्पति विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ संध्या झा, रसायन शास्त्र विभागाध्यक्ष डॉ योगेंद्र झा, भौतिकी विभागाध्यक्ष डॉ एसएन सिंह, गणित विभागाध्यक्ष डॉ हरिश्चंद्र झा, अंग्रेजी विभागाध्यक्ष के के सिन्हा, मैथिली विभागाध्यक्ष डॉ सत्येंद्र कुमार झा, परीक्षा नियंत्रक डॉ अशोक कुमार झा, महाविद्यालय छात्रसंघ इकाई के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अंकित सिन्हा, डॉ प्रभात दास फाउंडेशन के प्रांत समन्वयक मुकेश कुमार झा, क्रीड़ाध्यक्ष डॉ सुनील दास, स्नातकोत्तर जंतु विज्ञान विभाग के डॉ डीएन मिश्रा, आइक्यूएसी समन्वयक अजय मिश्रा सहित आइक्यूएसी सहायक प्रवीण कुमार झा उपस्थित हुए।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…