Home Featured जर्जर झझरी चौक-सिरुआ सड़क को सुपर हीरो का इंतजार।
October 10, 2019

जर्जर झझरी चौक-सिरुआ सड़क को सुपर हीरो का इंतजार।

[highlight txtcolor=”#dd3333″]मोहन चंद्रवंशी की रिपोर्ट[/highlight]

दरभंगा : दस दिनों पूर्व भारी बारिश के बाद झील के रूप में तब्दील हुई झझरी चौक ,सिरुआ सड़क आज भी पानी और जर्जर सड़क को हीरो नही सुपर हीरो के इंतजार में है।हलांकि ऐसा भी नहीं है कि इस दिशा में किसी ने कवायद नहीं की हो। लेकिन चुनौतियां ही कुछ ऐसी है कि इस क्षेत्र की तस्वीर बदलने के लिए किसी हीरो की नहीं बल्कि सुपर हीरो की जरूरत आ पड़ी है।
दरअसल 28 सितंबर की भारी बारिश के बाद झझरी चौक, सिरुआ सड़क जलमग्न हो गया और यहां के सड़क व गड्ढों के बीच का फासला मिट गया। रह गया तो हर तरफ बस गढ़े और पानी ही पानी। आवागमन सहित अन्य समस्याओं से जूझ रहे स्थानीय लोगों को अब एक नई चिंता सताने लगी है।बताया जाता है कि बिन मौसम में भी सड़क पर पानी जमा रहता है ।खास कर इस सड़क के किनारे बसे चक्का गावं के घरों का पानी सड़क पर जमा हो जाता है ।जब वर्षा का जमा पानी से सड़ांध व बदबू उठने लगा है।जिससे स्थित नरक जैसी बन आई है और लोगों का जीना दुश्वार हो गया था।साथ ही महामारी फैलने का डर लोगो को सताने लगा था।स्थानीय लोग स्वयं पहल कर जमा पानी को काफी मशक्कत कर निकाल दिया गया।
स्थानीय लोगों की मानें तो यदि जिला प्रशासन के द्वारा जलनिकासी की दिशा में सार्थक पहल नहीं किया गया तो हर वर्ष बरसात के मौसम में स्थिति बद् से बदतर हो सकती है। साथ ही स्थानीय लोगों के द्वारा मामले को लेकर आंदोलन की बातें भी कही जाने लगी है। दूसरी तरफ इस क्षेत्र से जल निकासी के लिए किसी जगह की तलाश भी एक गंभीर समस्या बताया जा रहा है। हलांकि स्थानीय जलजमाव पीड़ित अपने-अपने हिसाब से विकल्प बता रहे हैं। निश्चय ही स्थितियां विकट है, लेकिन यह भी एक सच्चाई है कि सुपर हीरो ऐसी विकट स्थितियों भी राह तलाश ही लेता है। बहरहाल इस जर्जर सड़क से पीड़ितों को किसी सुपर हीरो का इंतजार है।

Share

Check Also

पुलिस की दबिश बढ़ता देख गैंग रेप के आरोपी ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण।

दरभंगा: जिले के बड़गांव थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 साल की नाबालिग के साथ नशीली पदार्थ प…