Home Featured किसान आंदोलन के समर्थन में 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर माले की तैयारी शुरू।
September 16, 2021

किसान आंदोलन के समर्थन में 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर माले की तैयारी शुरू।

दरभंगा: मंहगाई, किसान विरोधी कृषि कानून को वापसी को लेकर 10 महीनेभर से चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में देश की संपत्तियों को बेचने के खिलाफ, मजदूर विरोधी कानूनों के खिलाफ 27 सितंबर के भारत बंद को लेकर भाकपा (माले) अखिल भारतीय किसान सभा ने तैयारी शुरू कर दिया हैं। इसी तैयारी में गुरुवार को भाकपा (माले) बहादुरपुर-देकुली के कार्यकर्ताओं का कन्वेंशन रामनगर स्थित हरेराम पासवान स्मृति भवन में आयोजित हुआ।

कन्वेंशन की अध्यक्षता उमेश साह, बिल्लू राम व राजेन्द्र राम की तीन सदस्यीय अध्यक्ष मंडल ने किया। कन्वेंशन को माले के राज्य कमेटी सदस्य अभिषेक कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि देश में मोदी सरकार के फांसीवादी सरकार को उखाड़ फेंकने का बिगुल बज चुका है। 27 सितंबर का भारत बंद में देश को बनाने वाला हर तबका देश को बचाने की लड़ाई में कूदेगा।

देश का किसान-मजदूर, छात्र नौजवान, महिलाएं सभी आज मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने की लड़ाई में अग्रणी कतार में खड़ी है। कन्वेंशन को सं‍बोधित करते हुए खेग्रामस प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी पासवान व माले जिला स्थायी समिति सदस्य नंद लाल ठाकुर ने कहा कि 27 सितंबर का भारत बंद ऐतिहासिक होगा। कन्वेंशन को प्रो कल्याण भारती, मो जमालुद्दीन, पप्पू पासवान, डॉ उमेश प्रसाद साह, गणेश महतो, चानमुनि देवी, सीता देवी, चमेली देवी, परमेश्वर पासवान, अनिरुद पासवान, तेजू पासवान, हरिश्चंद्र पासवान आदि ने भी विचार रखा। वहीं, प्रेमजीवर पंचायत के बेदीपट्टी में ग्रामीणों की बैठक आनंदी देवी, गब्बर पासवान की अध्यक्षता में बैठक हुई।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…