Home Featured 27 सितंबर से शुरू होगा पार्ट थ्री का मूल्यांकन कार्य, सीनियर शिक्षक करेंगे उत्तरपुस्तिकाओं की जाँच।
September 18, 2021

27 सितंबर से शुरू होगा पार्ट थ्री का मूल्यांकन कार्य, सीनियर शिक्षक करेंगे उत्तरपुस्तिकाओं की जाँच।

दरभंगा: ललित नारायण  मिथिला यूनिवर्सिटी में परीक्षा परिषद की बैठक  प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। पंचायत चुनाव को देखते हुए डिग्री टू की परीक्षा 29 अक्टूबर से लेने पर सहमति बनी। सब कुछ ठीक रहने पर बाद में प्रोग्राम जारी होगा। इसके साथ ही 22 सितंबर से डिग्री 3 की प्रायोगिक परीक्षा एवं 27 सितंबर से मूल्यांकन कार्य करने पर सहमति बनी। परीक्षा परिषद के सदस्यों ने इस बार मूल्यांकन कार्य संपादित करने के लिए शिक्षकों को टीए एवं हाल्टेज पूर्व निर्धारित व्यक्ति पर रेट पर देने का निर्णय लिया।

पिछले साल मूल्यांकन करने वाले शिक्षकों को नहीं दिया गया था। जिससे शिक्षक नाराज थे।  कोई भी शिक्षक 60 से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं कर सकेंगे। इसके साथ ही स्थानीय शिक्षक को पूर्व की तरह सीए देने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही मूल्यांकन केंद्र के शिक्षक एवं कर्मियों को एक सौ रुपया रिफ्रेशमेंट अलावेंस देने पर सहमति बनी। मूल्यांकन का कार्य पीजी विभागों में कराया जाएगा।

इस बार डिग्री थ्री की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पीजी विभागों में ही कराया जाएगा। छात्रों को शीघ्र रिजल्ट देकर पीजी में नामांकन की प्रक्रिया चालू करने के उद्देश्य से परीक्षा परिषद ने यह निर्णय लिया है। इसके साथ ही खासकर डिग्री थ्री के मूल्यांकन कार्य में सीनियर टीचर को लगाने का निर्देश परीक्षा नियंत्रक को दिया गया है। जबकि, डिग्री वन एवं टू के मूल्यांकन कार्य में सभी शिक्षकों को लगाया जा सकता है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. एसएन राय ने बताया कि अभी डिग्री टू में परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित छात्रों के संबंध में कोई निर्णय नहीं हुआ है। लेकिन, एक चांस इन छात्रों को जरूर दिया जाएगा। मौके पर प्रोवीसी प्रो. डॉली सिन्हा, कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद, प्रो. गोपी रमण प्रसाद सिंह, डॉ. अवनि रंजन सिंह आिद थे।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…