Home Featured बहादुरपुर के 23 में से 19 पंचायतों के मुखिया नही बचा सके अपनी सीट, जिला परिषद के तीनों चेहरे बदले।
October 26, 2021

बहादुरपुर के 23 में से 19 पंचायतों के मुखिया नही बचा सके अपनी सीट, जिला परिषद के तीनों चेहरे बदले।

दरभंगा: गत 24 अक्टूबर को सम्पन्न हुए बहादुरपुर पंचायत चुनाव की मतगणना मंगलवार को सम्पन्न हुई। बहादुरपुर प्रखंड के 23 में से 19 पंचायतों के मुखिया बदल गए। वहीं एक पंचायत बहादुर देकुली के बूथ संख्या 183 के ईवीएम में ख़राबी के कारण मतगणना रोक दी गयी। उक्त बूथ पर केवल मुखिया पद केलिए बुधवार को पुनर्मतदान होगा। पुनर्मतदान के पश्चात इसकी मतगणना होगी। फिलहाल अब तक हुई मतगणना में निवर्तमान मुखिया रेस से बाहर बताये जा रहे हैं। दोनों नए चेहरे रेस में आगे हैं।

वहीं प्रखंड क्षेत्र में तीन जिला परिषद सदस्य के उम्मीदवार थे। तीनों नए उम्मीदवार चुनकर आए हैं। निर्वाचन क्षेत्र संख्या 20 से सीता देवी ने निवर्तमान जिला परिषद अध्यक्ष गीता देवी को 2982 मतों से पराजित किया। सीता देवी को कुल 20486 मत मिले, वहीं गीता देवी को 17504 मत ही प्राप्त हो सके।

निर्वाचन क्षेत्र संख्या 21 से सुजाता कुमारी को 7403 मत प्राप्त

Advertisement
Advertisement

हुआ। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मंजू देवी को 375 मतों से पराजित किया।मंजू देवी को कुल 7028 मत ही प्राप्त हो सका।

वहीं प्रखंड के तीसरे जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या 22 से सुमित्रा देवी को 7634 वोट मिला। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी शालिनी कुमारी को 1378 मतों से पराजित किया। शालिनी कुमारी को 6256 मत प्राप्त हुए। वहीं इस निर्वाचन क्षेत्र से निवर्तमान जिला पार्षद गौड़ी देवी 5888 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहीं।

मुखिया उम्मीदवारों की बात करें तो 23 पंचायतों में 19 नये मुखिया

Advertisement

चुनकर आए हैं। चार पुराने मुखिया अपनी सीट को बचाने में कामयाब रहे। बता दें कि रविवार को हुए मतदान में मुखिया के 23 पदों के लिए 212, पंसस के 32 पद के लिए 258, ग्राम पंचायत सदस्य के 321 पद के लिए 1531, ग्राम कचहरी पंच के 321 पद के लिए 477 और सरपंच के 23 पद के लिए 168 प्रत्याशी मैदान में थे। मुखिया के 23 पद में से 19 मुखिया नए चुन कर आए है, जबकि चार फिर से अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे।

जलवार पंचायत के पूर्व मुखिया मो. फैजान अहमद ने इस बार चुनाव नहीं लड़कर अपना समर्थन पूर्व सरपंच मनोज कुमार सिंह को दिया। वे जीतने में कामयाब रहे।

इसी प्रकार मनियारी पंचायत में किरण देवी, सिमरा नेहालपुर में दिनेश पासवान, ओझौल में निक्की कुमारी, तारालाही से रूपम सिन्हा, खराजपुर से रीना देवी, डरहार से पूजा चौधरी, कुशौथर से वसंत झा, बरुआरा से नईमा बानो, बिउनी अंदामा से विजय चौपाल, उघरा से शुभा देवी, वाजितपुर से पूर्व प्रमुख चन्द्रावती देवी, टीकापट्टी देकुली से श्यामनंदन यादव, खैरा से शशिकला देवी, दिलावरपुर से प्रियंका कुमारी, रामभद्रपुर से चन्द्रशेख झा उर्फ कन्हैया नए चेहरे के रूप में मुखिया चुने गए हैं।

पुराने मुखिया जो अपनी सीट बचाने में सफल रहे, उनमे प्रेमजीवर पंचायत के मुखिया जीशान फारुखी, हरिपट्टी के कैलाश कुंवर, वसतपुर की कुमारी नीलम और उघरा महापारा के निरंजन यादव शामिल हैं।

Share

Check Also

देर रात हुई सड़क में दुर्घटना में तीन जख्मी, एक की हालत गंभीर। 

दरभंगा: शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत कटहलबाड़ी ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात…