Home Featured सीता और गीता की सीधी लड़ाई में डमी उम्मीदवार को मिले 5300 मतों ने किसका बिगाड़ा खेल!
October 26, 2021

सीता और गीता की सीधी लड़ाई में डमी उम्मीदवार को मिले 5300 मतों ने किसका बिगाड़ा खेल!

विजेता सीता देवी

दरभंगा: जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र 20 से चुनाव लड़ रही निवर्तमान जिप अध्यक्ष गीता देवी को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें 17504 वोट मिले। जीतने वाली उम्मीदवार सीता देवी को 20486 वोट प्राप्त हुए। जीतने वाली सीता देवी गीता देवी की अपनी बहन हैं।

इस निर्वाचन क्षेत्र से सीता और गीता के सीधा मुकाबला की चर्चा जोरो पर थी। किसी तीसरे उम्मीदवार के नाम की भी चर्चा तक नही थी। ऐसे में एक गुमनाम उम्मीदवार आरती देवी को 5300 मत प्राप्त होना भी चर्चा का विषय बना हुआ है। चुनाव परिणाम को प्रभावित

Advertisement

करने में इस मत की भूमिका को लेकर भी जानकार मंथन करते दिखे।

स्थानीय सूत्रों की माने तो गीता देवी द्वारा ही डमी उम्मीदवार के रूप में आरती देवी को उतारा गया था। संयोगवश आरती देवी का क्रम संख्या एक था, जबकि गीता देवी का दो तथा सीता देवी का तीन था। क्षेत्र में दो ही उम्मीदवारों के सीधी लड़ाई की चर्चा थी। ईवीएम में गीता देवी

Advertisement
Advertisement

का नाम ऊपर और सीता देवी का नाम नीचे होने की चर्चा थी। तीसरे की कोई चर्चा नहीं थी जबकि सबसे ऊपर में आरती देवी का नाम था।

ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि ग्रामीण क्षेत्र के अशिक्षित मतदाताओं द्वारा गीता देवी का नाम ऊपर जानकर आरती देवी को मत दे दिया गया। इस प्रकार इस एक गुमनाम उम्मीदवार को 5300 मत प्राप्त हो गया।

बताया जाता है कि आरती देवी को न कोई जाना और न ही कहीं कोई प्रचार प्रसार था। ऐसे में आरती देवी को 5300 मत प्राप्त हो जाने के बाद क्षेत्र में गीता देवी द्वारा डमी उम्मीदवार खड़ा करना आत्मघाती साबित होने की बात चर्चा का विषय बना रहा।

Share

Check Also

देर रात हुई सड़क में दुर्घटना में तीन जख्मी, एक की हालत गंभीर। 

दरभंगा: शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत कटहलबाड़ी ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात…