Home Featured कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे शुरू होगी कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव की मतगणना।
November 1, 2021

कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे शुरू होगी कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव की मतगणना।

दरभंगा: 78 कुशेश्वरस्थान विधानसभा उपचुनाव की मतगणना मंगलवार को लहेरियासराय के रामनगर स्थित महिला आईटीआई में बनाये गये मतगणना हॉल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से होगी।

मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सह डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम ने विधि व्यवस्था से संबंधित संयुक्त आदेश जारी किया है। इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Advertisement
Advertisement

वज्रगृह एवं मतगणना हॉल में जाने के रास्ते, मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार, मतगणना परिसर के आसपास समुचित सुरक्षा व्यवस्था की गयी है ताकि मतगणना कार्य सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण वातावरण में हो सके।

Advertisement

मतगणना केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों किनारों पर दो गेट बनाए गए हैं। इनमें से एक से मतदान कर्मी तथा दूसरे से मतगणना अभिकर्ता प्रवेश करेंगे। मतगणना केंद्र के मुख्य प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाया गया है जहां मतगणना परिसर में प्रवेश करने वाले सभी व्यक्तियों की तलाशी एवं जांच कराने के लिए पुलिस उपाधीक्षक विशेष शाखा द्वारा पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

Advertisement

किसी भी व्यक्ति को मोबाइल, झोला, बैग अथवा आपत्तिजनक सामान लेकर मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मतगणना परिसर के मुख्य द्वार पर आवश्यक जांचोपरांत ही प्रवेश की अनुमति मिलेगी। मतगणना के शांतिपूर्ण समापन तक मतगणना स्थल पर पूर्व से गठित जिला नियंत्रण कक्ष भी कार्यरत रहेगा।

Advertisement

महिला आईटीआई में नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी के रूप में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रश्मि वर्मा को प्रतिनियुक्त किया गया है। मतगणना स्थल के मुख्य प्रवेश द्वार पर जिला शिक्षा पदाधिकारी विभा कुमारी को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। महिला आईटीआई मुख्य द्वार के पास ड्रॉप गेट बनाया गया है जहां पुलिस की तैनाती रहेगी। मतगणना हॉल प्रवेश द्वार पर भी पुलिस बल को तैनात किया गया है। महिला आईटीआई परिसर में भवन के चारों ओर पैदल गश्ती की व्यवस्था की गई है।

थलवारा मोड़ से देकुली मोड़ व लोहिया चौक से पंडासराय होते हुए होली मैरी स्कूल तक जीप से पुलिस गश्ती की व्यवस्था की गई है। देकुली मोड़ के पास भी ड्रॉप गेट बनाया गया है जहां लाठी बल प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री मो अली अशरफ फातमी के घर के पास (न्यू खाजासराय मोड़ के पास), समदर्शी दुकान के पास (थलवाड़ा जाने वाली मोड़), देकुली-सिसौनी मोड़ के पास, आनंदपुर चौक के पास, लोहिया चौक एवं लहेरियासराय टावर चौक पर ड्रॉप गेट बनाया गया है।

Share

Check Also

चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने गोपाल जी ठाकुर के समर्थन में किया रोड शो।

दरभंगा: बिहार के दरभंगा लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह उपम…