Home Featured ताड़ी के उत्पादन एवं बिक्री से जुड़े परिवारों का सर्वेक्षण के लिए प्रशिक्षण किया गया शुरू।
February 1, 2022

ताड़ी के उत्पादन एवं बिक्री से जुड़े परिवारों का सर्वेक्षण के लिए प्रशिक्षण किया गया शुरू।

दरभंगा: जाले प्रखंड कार्यालय स्थित सभागार में मंगलवार को बीडीओ दीनबंधु दिवाकर की अध्यक्षता और जीविका के बीपीएम अमित कुमार चौधरी के संचालन में ताड़ी के उत्पादन एवं बिक्री से जुड़े परिवारों का सर्वेक्षण करने के लिए सर्वेक्षण दल का तीन दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शुरु हुआ।

प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि सर्वेक्षण दल प्रखंड के सभी पंचायतों के सभी वार्ड में सही ढंग से सर्वेक्षण का कार्य करेंगे। बीडीओ ने सर्वेक्षण दल को 15 फरवरी तक संपूर्ण सर्वेक्षण कर प्रखंड कार्यालय में आवश्यक रूप से रिपोर्ट जमा कर देने को कहा। बीडीओ ने मौके पर कहा कि सर्वेक्षण के बाद योग्य परिवारों को नीरा परियोजना के तहत जीविकोपार्जन योजना से जोड़ा जाएगा।

जीविका के बीपीएम अमित कुमार चौधरी ने कहा कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम अगले तीन दिनों में पूरा करवाया जाएगा। सर्वेक्षण दल में दल में सभी 21 पंचायत, जाले नगर परिषद और कमतौल-अहियारी नगर परिषद से जुड़े पंचायत विकास मित्र, चौकीदार और एक जीविका सदस्य रहेंगे।

Advertisement

प्रशिक्षण के बाद सर्वेक्षण दल पंचायत के सभी वार्ड में योग्य परिवारों की खोज कर सर्वे करेंगे एवं प्रतिदिन का रिपोर्ट पंचायत स्तरीय पर्यवेक्षक को समर्पित करेंगे, जिसे उच्च अधिकारियों तक प्रेषित किया जाएगा। बीडीओ ने बताया कि कुल नौ पंचायत के सर्वेक्षण दल को प्रशिक्षण देकर उन्हें सर्वेक्षण कार्य के लिए विहित फॉर्म के साथ पंचायतों के लिए भेजा गया। पहले दिन जिला से प्रतिनियुक्त प्रशिक्षक विपिन कुमार और शिव शंकर रावत ने प्रशिक्षण दिया।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…