Home Featured महिला शराब कारोबारी को पांच वर्ष सश्रम कारावास के साथ एक लाख जुर्माने की मिली सजा।
February 14, 2022

महिला शराब कारोबारी को पांच वर्ष सश्रम कारावास के साथ एक लाख जुर्माने की मिली सजा।

दरभंगा: द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश मनोज कुमार द्विवेदी की अदालत ने शराब कारोबारी महिला मुन्नी खातून को दोषी पाते है पांच वर्ष सश्रम कारावास और एक लाख रुपया अर्थदंड की सजा सुनाई है। उत्पाद अधिनियम के स्पेशल पीपी हरेराम साहू के अनुसार बहादुरपुर थाना कांड संख्या 297/19 जिसका जी.ओ केस नम्बर 628/19 के नामजद आरोपी मुन्नी खातून को उत्पाद अधिनियम की धारा 30(ए)( शराब का कारोबार) में पांच वर्ष सश्रम कारावास और एक लाख रुपया अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड नहीं चुकाने पर एक वर्ष अतिरिक्त सजा भुगतने का प्रावधान अपने निर्णय में किया है।अदालत ने स्पीडी ट्रायल के तहत इस मामले की सुनवाई पूरी कर गत पहली फरवरी को हीं अभियुक्त को दोषी करार दिया था।

विदित हो कि बहादुरपुर थाना के तत्कालीन पुलिस अवर निरीक्षक अशोक कुमार सिंह के आवेदन पर आरोपित मुन्नी खातून के विरुद्ध बहादुरपुर थाना कांड संख्या 297/19 दर्ज किया गया था।

Advertisement

सोमवार को दोषसिद्ध महिला अभियुक्त के सजा निर्धारण के बिन्दु पर बचाव पक्ष से महिला होने तथा उसके आश्रित चार छोटे-छोटे बच्चे होने का हवाला देते हुए अदालत से न्यूनतम सजा देने की गुजारिश की।

वहीं, अभियोजन पक्ष से स्पेशल पीपी हरेराम साहू ने इसे एक सामाजिक अपराध बताते हुए अधिकतम सजा देने की मांग कोर्ट से किया। अदालत ने उभयपक्ष की बहस और अभिलेख पर उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर अपना निर्णय सुनाया है।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…