Home Featured उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में फिर एकबार मरीज से ऑपरेशन के नाम पर ठगी करनेवाला दलाल धराया।
May 29, 2022

उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल में फिर एकबार मरीज से ऑपरेशन के नाम पर ठगी करनेवाला दलाल धराया।

दरभंगा: उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल डीएमसीएच में दलालों का मकड़जाल कायम है। इनके निशाने पर गरीब अनपढ़ मरीज और उनके परिजन रहते है।रविवार को ऐसा ही एक दलाल तब पकड़ा गया जब ठगे गए मरीज ने अपना पैसा दलाल से वापस माँगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मधुबनी के फुलपरास प्रखंड के सिसवाबरही गाँव 40 वर्षीय रविन्द्र यादव आठ मई को ही डीएमसीएच के आर्थो विभाग में अपने टूटे बाँये हाथ का ऑपरेशन करवाने हेतु भर्ती हुए थे। डॉ राम आशीष यादव के यूनिट में भर्ती रविन्द्र यादव ऑपरेशन के लिए अपना नंबर आने का इंतजार कर रहे थे। कई दिनों तक जब इनका नंबर नहीं आया तो इन्होंने इसकी चर्चा अन्य मरीजों से भी की। इसी दौरान इनका संपर्क सदर थाना क्षेत्र के छोटाईपट्टी निवासी विन्देश्वर यादव के पुत्र सुरेश यादव से हुई। सुरेश यादव की माँ भी इसी वार्ड में भर्ती है। सुरेश ने जल्दी ऑपरेशन करवाने हेतु 2000 रूपये की माँग की। उसने कहा कि पैसे देने पर तुरंत ऑपरेशन हो जाएगा। मरीज और उसके परिजन ने दलाल सुरेश के जाल में फँसकर पैसा दे दिया। इस बीच मरीज का स्वतः ही नंबर आ गया और उसके बाँये हाथ में ऑपरेशन कर डॉक्टरों ने रॉड लगा दिया। तब मरीज और उनके परिजनों को ठगी का अहसास हुआ। इन्होंने दलाल से रविवार को पैसा वापस माँगा तो नोंकझोंक शुरू हो गई।

Advertisement

हंगामा होने पर इसकी सूचना आर्थो वार्ड में तैनात सुरक्षा गार्ड ने सुपरवाइजर प्रमोद पाठक को दी। सुपरवाइजर ने तुरंत आर्थो वार्ड पहुँचकर मामले की जानकारी ली। संदेह होने पर जब आरोपी दलाल की तलाशी ली गई तो उसके पास से विभिन्न दवाई सहित कई मेडिकल किट बरामद हुआ। सुपरवाइजर ने इसकी सूचना अधीक्षक डॉ हरिशंकर मिश्रा को दी। फिर प्राप्त निर्देश पर बेंता ओपी को सूचना दी गई। मौके पर पहुँची ओपी की पुलिस ने दलाल सुरेश यादव को गिरफ्तार कर लिया।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…