Home Featured चाइल्डलाइन द्वारा चौकीदार बैठक सह पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।
May 29, 2022

चाइल्डलाइन द्वारा चौकीदार बैठक सह पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: चाइल्डलाइन दरभंगा के सब सेन्टर सिंहवाड़ा द्वारा सिमरी थाना पर चौकीदार बैठक सह बाल अधिकार के प्रति पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन बाल कल्याण पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुआ। इस बैठक में मुख्य रूप से थानाक्षेत्र में बाल स्नेही वातावरण बनाने हेतु आपस में विचार विमर्श किया गया।

कार्यक्रम के सम्बंध में चाइल्डलाइन कार्यकर्ता मनोहर झा ने बताया कि अक्सर बच्चे के अधिकार का हनन बाल विवाह, बाल मजदूरी, बाल व्यापार आदि अवस्थाओं में होता है। इन समस्याओं के समय हम सभी को सजग और चौकन्ना रहने की

Advertisement

आवश्यकता है। सिंंहवाड़ा थाना के चौकीदारों के प्रयास से थानाक्षेत्र में कई समस्याओं को समय समय पर हस्तक्षेप कर बाल अधिकार की रक्षा की गई है। वर्तमान समय में ग्राम स्तर पर बच्चों के देख रेख एवं संरक्षण हेतु बाल संरक्षण समिति का निर्माण और बैठक कर इसकी देखरेख में चौकीदार एवं विकास मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः इस दिशा में चौकीदार ही उस समिति के बाल संरक्षक प्रतिनिधि होंगें। अतः बाल अधिकार के प्रति चौकीदारों को जागरुकता पर प्रकाश डाला गया ।

चाइल्डलाइन के कार्यकर्ता टीम सदस्य सुनील पासवान, राधेश्याम ठाकुर, स्वयंसेवक शशि कांत महतो, चौकीदार श्रवण पासवान एवं मनोज पासवान सहित कई अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…