Home Featured नवजात शिशु के लिए बिहार के पहले एक्यूवेटर एंबुलेंस का हुआ लोकार्पण।
May 30, 2022

नवजात शिशु के लिए बिहार के पहले एक्यूवेटर एंबुलेंस का हुआ लोकार्पण।

दरभंगा: सोमवार को शहर के बेंता स्थित एक होटल में बिहार का हेल्थ ट्रैक स्टार्टअप हनुमान केयर ऐप का लोकार्पण हुआ।

लोकार्पण के दौरान में हनुमान के निदेशक डॉ० नीरज झा ने इस के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हनुमान संस्था के द्वारा बिहार सहित दरभंगा के कोने कोने में यह सुविधा प्रदान किया जाएगा। हनुमान केयर ऍप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस ऐप से एवं टोल फ्री नंबर 92641 98196 से एंबुलेंस की बुकिंग की जा सकती है। विशेष तौर पर नवजात शिशु के लिए बिहार का पहला एक्यूवेटर एंबुलेंस दरभंगा में लॉन्च किया गया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दरभंगा से हर दिन 50 से अधिक नवजात शिशु पटना जाते हैं। इन नवजात बच्चों के लिए एक्टिववेटर की जरूरत होती है।दरभंगा से पटना जाने के क्रम में सीरियस मरीजों को इलाज की जरूरत होती है। ऐसे मरीजों के लिए आईसीयू ऑन व्हील्स वाली एंबुलेंस भी का लोकार्पण किया गया है, इन एंबुलेंस में ऐसी मेडिकल उपकरण लगे हैं, जो मरीज के प्रमुख हेल्थ डाटा को कमांड सेंटर में ट्रांसफर करता है। यह डाटा मरीजों को सीधे डॉक्टर से जोड़ता है और यात्रा के दौरान इलाज को सुगम बनाता है। उन्होंने बताया कि मरीजों को इलाज के लिए पैसे की दिक्कत आती है, तो इस समस्या के समाधान के लिए हनुमान इमरजेंसी लोन की सुविधा भी दे रही है। दरभंगा में 22 एंबुलेंस के साथ इसकी शुरुआत हुई है, जबकि बिहार में 370 एंबुलेंस सर्विस दे रही है।

मौके पर डायरेक्टर दीपक झा, संस्थापक एवं ऑपरेशन हेड संतोष सिंह, प्रबंधक संजीव कुमार, चीफ टेक्नोलॉजी पदाधिकारी रौशन कुमार, मैनेजर दरभंगा राजीव कुमार आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

दरभंगा में दिनदहाड़े सीएसपी से पांच लाख की लूट, दो अपराधी चढ़े ग्रामीणों के हत्थे।

दरभंगा: दरभंगा में एकबार फिर अपराधियों ने दिनदहाड़े बढ़े हौसले का परिचय दिया है। अपराधियों न…