Home Featured पारा मेडिकल के छात्रों ने डीएमसीएच के प्रिंसिपल कार्यालय में की तालाबंदी।
May 10, 2023

पारा मेडिकल के छात्रों ने डीएमसीएच के प्रिंसिपल कार्यालय में की तालाबंदी।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: छह सूत्री मांगें नहीं माने जाने से आक्रोशित डीएमसीएच के पारा मेडिकल छात्रों ने बुधवार को करीब चार घंटे तक दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान वे अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी कर रहे थे। बेंता ओपी पुलिस के हस्तक्षेप के बाद छात्र वहां से लौटे। हालांकि जाते-जाते वे चेतावनी दे गए कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से शाम तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो वे गुरुवार को डीएमसीएच की ओपीडी को ठप कर देंगे।

Advertisement

छात्रों का हुजूम सुबह करीब 10 बजे जुलूस की शक्ल में प्रशासनिक भवन परिसर पहुंचा। भवन में दाखिल होकर छात्रों ने प्राचार्य कार्यालय के प्रवेश गेट पर ताला जड़ दिया। इसके बाद वे प्रवेश गेट को घेरकर धरने पर बैठ गए। प्राचार्य इस दौरान अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में मौजूद नहीं थे। छात्रों की तालाबंदी के कारण कार्यालय का काम पूरी तरह ठप हो गया। कई चिकित्सक बायोमीट्रिक हाजिरी भी नहीं बना सके। दो वरीय चिकित्सकों ने वहां पहुंचकर छात्रों से आंदोलन समाप्त करने की अपील की। हालांकि वे उनकी एक भी सुनने को तैयार नहीं थे। बेंता ओपी पुलिस की ओर से काफी देर तक मान मनौवल करने के बाद छात्रों ने घेराव समाप्त किया।

छात्रों ने बताया कि उनकी मांगों के समाधान के लिए बार-बार केवल आश्वासन दिया जाता है। इस बार मांगें पूरी की जाने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। ने बताया कि उनकी मांगों में सूबे में पारा मेडिकल काउंसिल का गठन, बिहार पारा मेडिकल का सत्र नियमित करने, लंबित परीक्षा लेने, इंटर्नशिप की राशि यथाशीघ्र मुहैया कराने आदि थे।

Share

Check Also

नाबालिग के साथ यौन उत्पीड़न मामले में अदालत ने दिया दोषी करार।

दरभंगा: दरभंगा जिला के पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश प्रतिमा परिहार की अदालत ने अनुसूचित …