Home Featured दस करोड़ की लागत से दरभंगा न्यायालय परिसर में बनेगा 6 मंजिला कोर्ट भवन।
August 26, 2023

दस करोड़ की लागत से दरभंगा न्यायालय परिसर में बनेगा 6 मंजिला कोर्ट भवन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा व्यवहार न्यायालय परिसर में 8 जजों केलिए 6 मंजिला कोर्ट भवन का निर्माण होने जा रहा है। दस करोड़ की लागत से बनने वाले इस G+5 बिल्डिंग का भूमिपूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन शनिवार को कोर्ट परिसर में आयोजित किया गया।

Advertisement

दरभंगा पहुंचे पटना हाई कोर्ट के तीन जज जस्टिस संदीप कुमार, जस्टिस अरुण कुमार झा एवं जस्टिस चंद्रशेखर झा ने संयुक्त रूप से फीट काटकर कार्य का शिलान्यास किया। साथ ही पूरे विधि विधान एवं मंत्रोच्चार के साथ भवन निर्माण केलिए भूमिपूजन किया गया। भूमिपूजन के दौरान तीनो जजों ने यजमान की भूमिका निभायी।

शिलान्यास एवं भूमिपूजन के दौरान दरभंगा जिला जज विनोद कुमार तिवारी एवं दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन सहित कई अन्य प्रशासनिक एवं न्यायिक पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

Advertisement

मौके पर जस्टिस संदीप कुमार ने बताया कि इस भवन के साथ साथ सीएजेएम के आवासीय परिसर में भी न्यायिक पदाधिकारियों केलिए आवासीय भवन बनाया जाएगा।

वहीं भवन निर्माण करने वाली कंपनी के प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद कुंदन कुमार ने बताया कि कोर्ट परिसर में आठ जजों केलिए 10 करोड़ की लागत से बनने वाले 6 मंजिला इमारत का निर्माण कार्य एक वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।

Share

Check Also

शॉर्ट सर्किट से लगी आग में, आधा दर्जन से अधिक घर जलकर राख।

दरभंगा: मंगलवार का दिन जिले के पतोर थाना क्षेत्र के खैरा गांव के लिए अमंगल साबित हुआ। यहां…