Home Featured लोगों की मांगों को देखते हुए चंद्रधारी संग्रहालय में 03 सितंबर तक के लिए विस्तारित हुआ पुस्तक प्रदर्शनी।
August 27, 2023

लोगों की मांगों को देखते हुए चंद्रधारी संग्रहालय में 03 सितंबर तक के लिए विस्तारित हुआ पुस्तक प्रदर्शनी।

दरभंगा: 20 से 27 अगस्त 2023 तक दरभंगा जिला स्थित चंद्रधारी संग्रहालय में चंद्रधारी संग्रहालय और पोथीघर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित साप्ताहिक पुस्तक प्रदर्शनी की अवधि को चंद्रधारी संग्रहालय ने पुस्तक प्रेमियों, गंवेषकों और विद्यार्थियों के विशेष आग्रह पर 03 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है, जिससे समस्त मिथिला परिक्षेत्र के पुस्तक प्रेमी पाठकगण अधिक से अधिक लाभान्वित हो सकें।

Advertisement

पुस्तकें हमारी सभ्यता-संस्कृति की वाहक होती है। इसका सटिक दिग्दर्शन पुस्तक मेला या प्रदर्शनी द्वारा ही संभव हो पाता है। समय-समय पर ऐसे आयोजनों से ही इसकी महत्ता को पाठकों के बीच संप्रेषित किया जाता है। ऐसी सारस्वत अवसरों से हम अपनी धर्म, संस्कृति व प्राचीन इतिहास से रूबरू होकर धरोहरों को अक्षुण्ण कर पाते हैं। आज के परिपेक्ष्य में देखें तो लोग इंटरनेट तथा डिजिटल दुनिया में सिमटते जा रहे हैं। जब हमें किसी महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी चाहिए होती है, तो गूगल पर खोजते हैं और गूगल से मिली हर उत्तरों में भिन्नता पाई जाती है। आज भी ऐसी परिस्थितियों में पुस्तक ही एक मात्र प्रासंगिक विकल्प के रूप में मजूद है।

Advertisement

चन्द्रधारी संग्रहालय, दरभंगा और पोथीघर के द्वारा प्रायोजित इस साप्ताहिक पुस्तक प्रदर्शनी से विद्यार्थी, शोधार्थी, प्रोफेसर, पाठक सहित सभी पुस्तक प्रेमी लाभान्वित हो रहे हैं।

Share

Check Also

देर रात हुई सड़क में दुर्घटना में तीन जख्मी, एक की हालत गंभीर। 

दरभंगा: शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत कटहलबाड़ी ओवरब्रिज पर शुक्रवार की देर रात…