Home Featured पिछले कई दिनों से मुंबई की फ्लाइट रद्द रहने से यात्रियों को परेशानी।
3 weeks ago

पिछले कई दिनों से मुंबई की फ्लाइट रद्द रहने से यात्रियों को परेशानी।

दरभंगा: पिछले कई दिनों से मुंबई की फ्लाइट रद्द रहने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई से गत 21 मार्च को दरभंगा आने वाली फ्लाइट को पटना डायवर्ट कर दिया गया था। इसके बाद से दरभंगा और मुंबई के बीच फ्लाइट का परिचालन अनियमित है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है।

Advertisement

शुक्रवार को भी 03.10 बजे मुंबई से दरभंगा आने वाली एसजी 115 नंबर की फ्लाइट को रद्द कर दिया गया। फलस्वरूप मुंबई से न तो कोई यात्री दरभंगा आ सके और न ही यहां से उड़ान भर सके। वहीं दूसरी ओर दरभंगा और बेंगलुरु के बीच की फ्लाइट का परिचालन भी लंबे समय से ठप है। परिचालन बहाल करने के लिए विमानन कंपनी की ओर से अभी तक कोई सूचना नहीं जारी नहीं की गयी है। वहीं, दिल्ली और दरभंगा के बीच शाम की फ्लाइट भी रद्द रहने से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Advertisement

कई विमानों के रद्द रहने से यात्रियों की संख्या के ग्राफ में लगातार गिरावट हो रही है। पूर्व में 12 विमानों से रोज करीब 24 सौ यात्री आवागमन करते थे। लेकिन पिछले कई दिनों से केवल छह विमानों का परिचालन होने से यात्रियों की संख्या एक हजार तक सिमट गई है। इधर, समर स्लॉट में दरभंगा और दिल्ली के बीच परिचालन के लिए एक अन्य विमानन कंपनी को जगह मिली है। अन्य रूट पर पूर्व की तरह ही परिचालन होगा।

Advertisement

रसियारी गांव निवासी राजेश मिश्रा ने कहा कि उन्हें 29 मार्च को दरभंगा से मुंबई जाना था। टिकट के लिए जब प्रयास किया तो पता चला कि फ्लाइट कैंसिल है। वहीं, सुंदरपुर के योगेश झा ने कहा कि उनकी बेटी बेंगलुरु में रहती है। इसे लेकर अक्सर उनका वहां आना-जाना होता है। लेकिन इन दिनों से दरभंगा से बेंगलुरु की सीधी हवाई सेवा बंद है। इस वजह से उन्हें पटना से बेंगलुरु की फ्लाइट पकड़नी पड़ती है। उन्होंने कहा कि विमानन कंपनी ने यात्रियों को अब तक यह नहीं बताया है कि बेंगलुरु की सीधी हवाई सेवा क्यों बंद कर दी गयी और यह कब तक शुरू होगी। पटना से फ्लाइट पकड़ने से जहां खर्चा बढ़ गया है, वहीं समय भी अधिक लग रहा है।

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …