Home Featured शहर में चल रहे अवैध बूचड़खानों को बंद करने के लिए डीएम को सौंपा ज्ञापन।
August 16, 2024

शहर में चल रहे अवैध बूचड़खानों को बंद करने के लिए डीएम को सौंपा ज्ञापन।

दरभंगा: दरभंगा शहर में चल रहे अवैध बूचड़खानों एवं सड़क किनारे खुले में पशुओ को काटकर टांगने वालों के खिलाफ कारवाई को लेकर भाजपा ज़िला महामंत्री अंकुर गुप्ता के द्वारा जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है।

Advertisement

शहर में चलाए जा रहे अवैध बूचड़खाना के खिलाफ़ मुहिम मे विश्व हिंदू परिषद सह बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने भी शामिल होकर डीएम को ज्ञापन देते हुए कहा है कि शहर के मुख्य सड़क कर्मगंज से उर्दू चौक के बीच दर्जनों जगहों पर बड़ी संख्या में अवैध बुचड़खाना चल रहा है। खुलेआम सड़कों के किनारे अवोध ढंग से पशुओं की नृशंसता के साथ मांस को काटकर लटका कर बिक्री की जाती है। जिससे हिन्दू समुदाय के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। हिंदू समुदाय के लोगों ने मजबूरन उस रास्ते चलना छोड़ दिया है।

Advertisement

भाजपा महामंत्री अंकुर गुप्ता ने कहा कि शहर के विभिन्न जगहों पर चल रहे अवैध बुचड़खाना एवं खुलें में हो रही गौ मांस की बिक्री से यह प्रतीत हो रहा है कि पशुओं के कत्ल में भारी वृद्धि हो रही है और प्रतिबंध के वाबजूद पशुओं के मांस का अवैध रूप से मुख्य सड़कों पर व्यापार नगर निगम के मिली भगत से चलाए जा रहा है। इसी कारण नगर निगम मौन धारण किए हुए है। उन्होंने अविलंब इसपर रोक लगाने की मांग जिलाधिकारी से की।

Advertisement

उन्होंने बताया कि शहर में लाइसेंस प्राप्त मात्र एक बुचड़खाना है। नगर निगम द्वारा बुचड़खाने का जगह चिन्हित किया गया है, लेकिन उस जगह को इसके लिए उपयोग नहीं किया जाता है।

डीएम राजीव रौशन ने कहा कि वे इस मामले की जांच कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करेंगे।

इस दौरान विहिप के अभिषेक रंजन,वार्ड 44 पार्षद राकेश रौशन, देवेंद्र झा, जितेंद्र कुमार आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…