Home Featured पुलिस इंस्पेक्टर से दुर्व्यवहार मामले में फाइनेंस कर्मियों के विरुद्ध एफआईआर।
4 weeks ago

पुलिस इंस्पेक्टर से दुर्व्यवहार मामले में फाइनेंस कर्मियों के विरुद्ध एफआईआर।

दरभंगा: कोतवाली थाना क्षेत्र के दोनार चौक के पास बजाज फाइनेंस के कर्मियों के द्वारा साइबर थाना के पुलिस इंस्पेक्टर से दुर्व्यवहार मामले में इंस्पेक्टर के द्वारा कोतवाली थाना में मामला दर्ज करवाया गया है।

Advertisement

बुधवार को दोपहर बाद साइबर थाना के इंस्पेक्टर नवीन कुमार मामले की जांच के लिए बजाज फाइनेंस के कार्यालय गए थे, जहां प्रबंधक राहुल कुमार गुप्ता सहित 20-25 कर्मी उनके साथ उलझ गए और सर्च वारंट सहित कार्यालय आने का प्रमाण मांग रहे थे। उन्होंने उन लोगों को बताया कि मैं एक मामले में जांच के लिए आया हूं। जांच में यदि गलत पाए गए तो उन्हें थाना चलना होगा, लेकिन उन लोगों ने नहीं माना और उनके साथ धक्का-मुक्की सहित दुर्व्यवहार करने लगा।

घटना की सूचना उन्होंने कोतवाली थाना को दी। कोतवाली थानाध्यक्ष राहुल कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मियों के साथ बजाज फाइनेंस के कार्यालय पहुंचकर मामले को शांत करवाते हुए इंस्पेक्टर सहित एक सिपाही को वहां से छुड़ाकर ले आए। गुरूवार को उन्होंने राहुल कुमार गुप्ता व चार-पांच नामजद सहित 20-25 अन्य लोगों पर मामला दर्ज करने के लिए कोतवाली थाना को आवेदन दिया है।

Advertisement

बता दें कि लहेरियासराय थाना क्षेत्र के शाहसुपन मोहल्ला के रहने वाले मो. जमाल अहमद ने साइबर थाना में क्रेडिट कार्ड से 54000 हजार रुपए की फर्जी निकासी को लेकर बजाज फाइनेंस के राहुल कुमार गुप्ता नामक व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज करवाया था। इसको लेकर पीड़ित व्यक्ति के साथ इंस्पेक्टर बजाज फाइनेंस के कार्यालय गए थे। कुछ दिन पूर्व बजाज फाइनेंस के राहुल कुमार ने क्रेडिट कार्ड का प्रलोभन देकर मो. जमाल को बुलाया था। उस दौरान उनसे आधार कार्ड और पैन कार्ड लिया था और एक फॉर्म पर हस्ताक्षर करवाया था। उस दौरान मोबाइल पर एक ऐप डाउनलोड कराया, उसमें जो ओटीपी आया उसे राहुल ने अपने मोबाइल में ले लिया। 3 दिन बाद उनका क्रेडिट कार्ड आरबीएल बैंक का आ गया। क्रेडिट कार्ड आने के बाद राहुल ने फोन कर जानकारी ली। जमाल के क्रेडिट कार्ड से बजाज फाइनेंस के माध्यम से 54000 रुपए की मार्केटिंग कर लिया गया। किनके द्वारा मार्केटिंग की गई उसकी जानकारी के लिए इंस्पेक्टर बजाज फाइनेंस के कार्यालय गए थे, जहां उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। कार्यालय जाने से पहले बजाज फाइनेंस के प्रबंधक को नोटिस देनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। मामले को लेकर साइबर थाना में भी तहकीकात शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Advertisement
Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …