Home Featured छात्रा संध्या कुमारी की मौत का गहराता जा रहा रहस्य, पिता ने लगाया हत्या का आरोप।
3 days ago

छात्रा संध्या कुमारी की मौत का गहराता जा रहा रहस्य, पिता ने लगाया हत्या का आरोप।

दरभंगा: कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय, बहेड़ी की सातवीं कक्षा की छात्रा संध्या कुमारी की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है। एक तरफ स्कूल प्रबंधन इसे आत्महत्या का मामला बता रहा है, वहीं मृतका के पिता हत्या का आरोप लगा रहे हैं।

Advertisement

मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला और पुलिस प्रशासन जांच में फूंक-फूंककर कदम उठा रहा है। सोमवार को पूरी एहतियात के साथ डीएमसीएच में शव का का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम कॉम्प्लेक्स में मृतका के परिजनों के अलावा ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मामले की तह तक पहुंचने के लिए एसडीओ विकास कुमार और एसडीपीओ अमित कुमार की पोस्टमार्टम कॉम्प्लेक्स में मौजूदगी के बीच एक्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट की निगरानी में छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराया गया।

Advertisement

पोस्टमार्टम के लिए मेडिको लीगल टीम का गठन किया गया। टीम में एफएमटी के अलावा पैथोलॉजी और गायनी के चिकित्सक को शामिल किया गया। पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई गई। मृतका के पिता दीपक कुमार भारती ने स्कूल प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी में आत्महत्या करने की प्रवृति नहीं थी। उन्होंने आरोप लगाया कि रुपए की चोरी में उसे फंसाने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। श्री भारती ने बताया कि हत्या को लेकर वे एफआईआर दर्ज कराने के लिए बहेड़ी थाने में आवेदन दे रहे हैं।

सदर एसडीओ विकास कुमार ने बताया प्रथम दृष्टया ये आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। हालांकि परिवार का आरोप है कि यह संदिग्ध मामला है। पूरी गंभीरता से जांच की जा रही है। मजिस्ट्रेट की निगरानी में शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मेडिकल टीम का गठन किया गया है। पोस्टमार्टम की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराई गई है। सारी प्रक्रियाएं की जा रही हैं जिससे परिवार का संदेह दूर हो सके।

Advertisement

बता दें कि रविवार की शाम छात्रा को इलाज के लिए आनन-फानन में बहेड़ी पीएचसी पहुंचाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। स्कूल प्रबंधन की ओर से छात्रा के आत्महत्या करने की बात कही गई थी। मृतका पत्तोर थाना क्षेत्र के श्रीराम पिपरा गांव निवासी दीपक कुमार भारती की पुत्री थी। श्री भारती की दूसरी बेटी भी इसी विद्यालय में पढ़ती है। पिछले रविवार की उन्होंने दोनों बेटियों को घर से स्कूल पहुंचाया था।

Share

Check Also

रिमाइंडर के बाद भी अनुसंधानक को नहीं मिला जख्म प्रतिवेदन तो कोर्ट ने लिया कड़ा एक्शन।

दरभंगा: एक तरफ जहां पुलिस को घटनाओं के अनुसंधान में तेजी लाने का निर्देश लगातार एसएसपी जगु…