Home Featured नकली दरोगा ने वाहन चेकिंग के नाम पर बाइक लूट कर असली पुलिस को दी खुली चुनौती।
9 hours ago

नकली दरोगा ने वाहन चेकिंग के नाम पर बाइक लूट कर असली पुलिस को दी खुली चुनौती।

देखिए वीडियो भी

दरभंगा: बिहार में जब से शराबबंदी लागू हुई है, पुलिस का सारा सूचना तंत्र शायद दारू का पता लगाने में लग गया। तभी तो किसी घटना के पूर्व पुलिस को जानकारी नहीं मिल पाती और अपराधी आराम से आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर निकल जाते हैं।

इसी का एक बड़ा उदाहरण गुरुवार को दरभंगा जिले में सामने आया है। एक नकली दरोगा वाहन चेकिंग के नाम पर एक युवक की बुलेट बाइक और मोबाइल लेकर फरार हो गया। दिनदहाड़े इस घटना को अंजाम देकर नकली दरोगा ने कहीं न कहीं असली पुलिस केलिए खुली चुनौती पेश कर दी है।

हालांकि यह पूरी घटना पास के दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश में जुट गई है।

Advertisement

बताया जाता है कि गुरुवार को शहर के विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र अंतर्गत बाघ मोड़ के पास पुलिस की वर्दी पहनकर एक व्यक्ति बाइक चेकिंग कर रहा था। उसके वर्दी पर डबल स्टार लगा था और नेम प्लेट पर उदय पासवान लिखा था। उसके पास पिस्टल भी था। इसी दौरान वहां बुलेट बाइक से गुजर रहे अमर कुमार यादव और केशव यादव को उक्त फर्जी दरोगा ने रोका और बुलेट के पेपर की मांग करने लगा। इंश्योरेंस पेपर देने के बाद वह आरसी पेपर की मांग करने लगा। घर नजदीक में होने के कारण अमर यादव आरसी पेपर लाने घर चला गया और उसका मित्र केशव वहीं खड़ा रहा।

Advertisement

इसी बीच उस दरोगा ने केशव को बाइक पर बैठा कर थाना चलने को कहा। रास्ते में सरकारी अस्पताल के पास गाड़ी रोककर केशव को उतारा और दवा लेने का नाम बोलकर बाइक लेकर चला गया। काफी देर तक जब वह दरोगा वापस नहीं आया तो इनलोगों को शक हुआ और इन्होंने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पूरा मामला खुला।

इस पूरे मामले की पुष्टि करते हुए सदर एसडीपीओ ने बताया कि पीड़ित युवक के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। उक्त फर्जी दरोगा की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गयी है। उसने पूरे समय अपने चेहरे पर हेलमेट लगाकर रखा है। पुलिस पूरी तत्परता से जांच में जुट गई है।

उन्होंने कहा कि यह मामला लूट का नहीं, बल्कि ठगी का है। शीघ्र आरोपी को गिरफ्तार कर पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Share

Check Also

विधायक ने दो ग्रामीण सड़कों की रखी आधारशिला।

दरभंगा: बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री ग्राम सड़क अनुरक्ष…