Home Featured पुलिस पर पथराव मामले में 33 लोगों को किया गया नामजद।
5 days ago

पुलिस पर पथराव मामले में 33 लोगों को किया गया नामजद।

दरभंगा: ढढिया पंचायत के रमौल गांव में बीते विश्वकर्मा पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस टीम पर पथराव किया गया था। इस दौरान दो महिला व दो पुरुष सिपाही जख्मी हो गये थे।

इस मामले में पुलिस निरीक्षक सह कमतौल थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने स्वयं के आवेदन पर नाजायज मजमा लगाने, शर्तों का उल्लंघन करने, पुलिस पर पथराव आदि आरोपों के तहत दोनों पक्षों के 33 नामजद और सौ से अधिक अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है। इसमें उन्होंने कहा है कि गत 19 सितंबर को विश्वकर्मा मूर्ति का विसर्जन जुलूस निकलना था। इसका विरोध करने के लिए रमौल चौक पर काफी संख्या में एक समुदाय के लोग एकत्रित थे। काफी समझाने के बाद भी वे लोग नहीं माने। इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी गयी।

Advertisement

इसके बाद जाले व सिंहवाड़ा सहित कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस अधिकारियों और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर शर्तों के साथ विसर्जन जुलूस निकालने का निर्देश दिया गया। दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर निर्धारित रूट से किसी तरह मूर्ति विसर्जन करवाया गया। विसर्जन जुलूस में स्थानीय लोगों ने दूसरे गांव के लोगों को भी बुला लिया था। विसर्जन के दौरान जुलूस में शामिल लोगों द्वारा शर्तों का उल्लंघन कर डीजे बजाकर नारेबाजी की जाने लगी। इससे दूसरे पक्ष के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। इसमें चार सिपाही जख्मी हो गये।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…