Home मुख्य निरीक्षण ने मान्यताओं पर खड़े नही उतरने वाले जिले के नौ दवा दुकानों का लाइसेंस निलंबित। Voice of Darbhanga
November 8, 2018

निरीक्षण ने मान्यताओं पर खड़े नही उतरने वाले जिले के नौ दवा दुकानों का लाइसेंस निलंबित। Voice of Darbhanga

दरभंगा: फार्मासिस्ट के बिना दुकान चलाने के अलावा कई अन्य खामियों के कारण जिले की नौ दवा दुकानों पर औषधि विभाग की गाज गिरी है। औषधि निरीक्षक की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए इन दवा दुकानों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं। लाइसेंस निलंबित कर दिए जाने से दवा दुकानों के संचालकों के बीच हड़कम्प मच गया है।
फार्मासिस्ट नहीं रहने के अलावा क्रय-विक्रय का लेखा-जोखा प्रस्तुत नहीं करने को लेकर अलीनगर के पखरी चौक स्थित भारत मेडिकल हॉल का लाइसेंस 45 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा हॉस्पिटल रोड स्थित सरोज फार्मा का लाइसेंस 10 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। दुकान के संचालक से कई बिंदुओं पर जवाब-तलब किया गया था।
संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर औषधि निरीक्षक की ओर से कार्रवाई की गई। वहीं दूसरी ओर हॉस्पिटल रोड स्थित अरिहंत मेडिकल हॉल का लाइसेंस 15 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। लक्ष्मीसागर स्थित अंबिका मेडिकल हॉल का लाइसेंस 45 दिनों, घनश्यामपुर प्रखंड के पाली स्थित पब्लिक मेडिकल हॉल का लाइसेंस 20 दिनों, लक्ष्मीसागर स्थित अम्बे मेडिकल हॉल का लाइसेंस 45 दिनों, अललपट्टी स्थित संजय मेडिकल हॉल का लाइसेंस एक महीना, कटहलबाड़ी स्थित एआर फार्मा का लाइसेंस 15 दिनों व चूनाभट्ठी, लक्ष्मीसागर स्थित श्रीराम मेडिकल हॉल का लाइसेंस 45 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है।
फार्मासिस्ट के नहीं रहने, फ्रिज उपलब्ध नहीं रहने, क्रय-विक्रय का लेखा-जोखा प्रस्तुत नहीं करने आदि खामियों को लेकर इन दवा दुकानों पर कार्रवाई की गई है।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…