Home मुख्य डेंगू के तीन और मरीज मिले, बढ़ते प्रकोप के बाद भी निगम ने भी तक शुरू नही की है फॉगिंग। Voice of Darbhanga
October 23, 2018

डेंगू के तीन और मरीज मिले, बढ़ते प्रकोप के बाद भी निगम ने भी तक शुरू नही की है फॉगिंग। Voice of Darbhanga

दरभंगा: दरभंगा में डेंगू के मरीज बढ़ते जा रहे हैं और लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। मच्छरों द्वारा प्रमुख रूप से फैलने की जानकारी रहने के वाबजूद नगर निगम द्वारा अभी तक शहर में फॉगिंग की व्यवस्था नजर नही आ रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएमसीएच के डेंगू वार्ड में मंगलवार को इलाज के लिए तीन मरीजों को दाखिल कराया गया। इनकी पहचान मनीगाछी थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी मो. जाहिद, बिरौल थाना क्षेत्र के भैनी निवासी राजेश मंडल और समस्तीपुर जिला के हसनपुर निवासी रानी देवी के रूप में की गई है। मो. जाहिद डेंगू से पीड़ित होकर कोलकाता से घर लौटे थे। वहीं रानी देवी मालदा व राजेश मंडल मुम्बई में डेंगू की चपेट में आ गए थे।
इधर, जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के माधोपुर व कहरिया में डेंगू के दो मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है। इसके अलावा शहर के लहेरियासराय थाना क्षेत्र के मिलान चौक की एक महिला में डेंगू के लक्षण पाए जाने के बाद उसका इलाज डीएमसीएच में कराया गया। तीनों मरीज लम्बे समय से शहर से बाहर नहीं गए हैं। घर पर रहते हुए ही इनके डेंगू के शिकार होने की जानकारी मिलने पर सिविल सर्जन डॉ. दिलीप कुमार मिश्रा ने संबंधित इलाकों में डेंगू के फैलने से रोकने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया है। वहीं दूसरी ओर पटना के अलावा बाहर से डेंगू से पीड़ित होकर करीब 70 मरीज यहां पहुंचे हैं। इनमें से सात मरीजों का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। वहां से 36 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। बाकी को निजी अस्पताल में इलाज जारी है।
डेंगू के दर्जनों मरीजों के आने के बावजूद शहर के अलावा जिले में फॉगिंग की कोई व्यवस्था नहीं है। छिड़काव की भी कहीं से सूचना नहीं है। इससे अन्य लोगों के भी डेंगू की चपेट में आने की आशंका बढ़ गई है। सिविल सर्जन डॉ. दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि उनके विभाग के पास फॉगिंग मशीन नहीं है। संबंधित क्षेत्रों में फॉगिंग की व्यवस्था करने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि छिड़काव का आदेश वे दे चुके हैं। मेयर वैजयंती खेड़िया ने कहा कि बैठक में दवा खरीद का निर्णय हो चुका है। गुरुवार से नगर के सभी वार्डों में फॉगिंग करायी जाएगी।

Share

Check Also

दरभंगा लोकसभा में प्रत्याशी नही, मोदी का चेहरा है मुद्दा।

दरभंगा लोकसभा में चौथे चरण यानी 13 मई को वोट डाले जाएंगे। इसको लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है…